Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़90 percent of employees at work from home are missing office

दफ्तर को मिस कर रहे वर्क फ्रॉम होम पर 90 फीसद कर्मचारी 

कोरोना काल में करीब छह महीने से घर से काम कर रहे कर्मचारी अब दफ्तर को मिस करने लगे हैं।  नाइट फ्रैंक इंडिया की 'वर्क फ्रॉम होम एंड दी इंपैक्ट ऑन कॉरपोरेट रियल एस्टेट रिपोर्ट के अनुसार,...

दफ्तर को मिस कर रहे वर्क फ्रॉम होम पर 90 फीसद कर्मचारी 
Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्लीThu, 3 Sep 2020 02:05 PM
हमें फॉलो करें

कोरोना काल में करीब छह महीने से घर से काम कर रहे कर्मचारी अब दफ्तर को मिस करने लगे हैं।  नाइट फ्रैंक इंडिया की 'वर्क फ्रॉम होम एंड दी इंपैक्ट ऑन कॉरपोरेट रियल एस्टेट रिपोर्ट के अनुसार, सर्वेक्षण में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र के शामिल लगभग 90 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे घर से काम के इस दौर में कार्यालय के महौल को याद करते हैं। संपत्ति को लेकर परामर्श देने वाली अंतरराष्ट्रीय कंपनी नाइट फ्रैंक इंडिया के  सर्वेक्षण में कॉरपोरेट रियल एस्टेट क्षेत्र के ऊपर 'घर से काम के प्रभाव का दो तरीके 'कर्मचारी अंतर्दृष्टि और लागत संरचना से अध्ययन किया गया।

दिल्ली-एनसीआर के 98 फीसद लोग कार्यालय के माहौल को याद करते हैं

सर्वेक्षण के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के सर्वाधिक 98 प्रतिशत कर्मचारी कार्यालय के माहौल को याद करते हैं। इसके बाद मुंबई में 94 प्रतिशत, बेंगलुरू में 91 प्रतिशत, चेन्नई में 90 प्रतिशत, पुणे में 88 प्रतिशत और हैदराबाद में 81 प्रतिशत लोग कार्यालय के माहौल को याद करते हैं।

उत्पादकता और काम की गुणवत्ता में आई गिरावट 

दफ्तर को मिस कर रहे वर्क फ्रॉम होम पर 90 फीसद कर्मचारी 

सर्वेक्षण में यह भी जानकारी सामने आई कि 'घर से काम के कारण उत्पादकता और काम की गुणवत्ता में गिरावट आई है। इसमें शामिल 60 प्रतिशत लोगों ने कहा कि 'घर से काम के चलते उनका समय बच रहा है, क्योंकि अब उन्हें कार्यालय नहीं जाना पड़ रहा है। नाइट फ्रैंक इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक शिशिर बैजल ने कहा, “इस साल मार्च में लॉकडाउन लागू होने के साथ ही 'घर से काम अनिवार्य हो गया।

कोविड-19 का संक्रमण अभी भी जारी है और भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में बहुत से लोग अभी भी घर से काम करना पसंद कर रहे हैं। हालांकि, जैसे-जैसे स्थिति सामान्य हो रही है और अर्थव्यवस्था खुल रही है, यह देखना होगा कि आने वाले समय में कितने कर्मचारी 'घर से काम जारी रखना पसंद करते हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें