Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़71 percent youth will play important role in reviving tourism sector

यात्रा को तैयार हैं 71 प्रतिशत युवा, पर्यटन क्षेत्र को उबारने में निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका

देश का यात्रा और पर्यटन क्षेत्र अब भी कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित है, लेकिन 71 प्रतिशत युवा (मिलेनियल्स) अगले छह महीने के भीतर देश में यात्रा करने को तैयार हैं। एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई...

यात्रा को तैयार हैं 71 प्रतिशत युवा, पर्यटन क्षेत्र को उबारने में निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका
Drigraj Madheshia मुंबई। एजेंसी, Sun, 27 Sep 2020 09:47 AM
हमें फॉलो करें

देश का यात्रा और पर्यटन क्षेत्र अब भी कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित है, लेकिन 71 प्रतिशत युवा (मिलेनियल्स) अगले छह महीने के भीतर देश में यात्रा करने को तैयार हैं। एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है। बिजनेस ऑफ ट्रैवल ट्रेड के ट्रैवल सेंटिमेंट ट्रैकर के अनुसार युवा पर्यटन क्षेत्र को उबारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इसका कारण है कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदियों के चलते 71 प्रतिशत मिलेनियल्स अगले छह महीने के दौरान देश में यात्रा करने के लिये तैयार हैं।

एक बयान में कहा गया कि यह ऑनलाइन सर्वेक्षण सितंबर में तीन सप्ताह के लिये किया गया और इसमें छह हजार से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया। मिलेनियल्स को जेनरेशन वाई भी कहा जाता है। यह 1980 से 1990 के दशक के मध्य के दौरान जन्म लेने वाली पीढ़ी है। सर्वेक्षण के अनुसार, यदि इस पीढ़ी को परेशानी से मुक्त यात्रा अनुभव मिले तो वे पहले की तुलना में अभी अतुल्य भारत की थाह लेने को अधिक उत्सुक हैं।

सर्वेक्षण में शामिल करीब 42 प्रतिशत युवाओं ने कहा कि भारत के अंदर छुट्टियों की योजना बनाने में सबसे बड़ी बाधा कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी पाबंदियों के बारे में सूचनाओं का अभाव है। इनके अलावा 32 प्रतिशत ने कहा कि विशिष्ट गंतव्यों को लेकर भरोसेमंद यात्रा जानकारियों की कमी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें