ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Business6 stocks including Asian Paints Tata Power PNB may give huge profits

एशियन पेंट्स, टाटा पावर, पीएनबी समेत ये 6 स्टॉक्स दे सकते हैं तगड़ा मुनाफा

Stock to buy:विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज शेयर बाजार में रौनक रहने की उम्मीद है। ऐसे में आज क्या खरीदें और क्यों खरीदें, जैसे सवाल मन में हैं तो आज इंट्रा डे के लिए विशेषज्ञों की देखें सलाह

एशियन पेंट्स, टाटा पावर, पीएनबी समेत ये 6 स्टॉक्स दे सकते हैं तगड़ा मुनाफा
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 08:53 AM
ऐप पर पढ़ें

Stock to buy: चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज शेयर बाजार में रौनक रहने की उम्मीद है। ऐसे में आज क्या खरीदें और क्यों खरीदें, जैसे सवाल मन में हैं तो आज के इंट्राडे स्टॉक पर शेयर बाजार विशेषज्ञों ने कुछ स्टॉक्स को चुना है, जो आपको आज फायदा करा सकते हैं।

चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया, आनंद राठी के तकनीकी अनुसंधान वरिष्ठ प्रबंधक, ; गणेश डोंगरे और बोनांजा पोर्टफोलियो के तकनीकी विश्लेषक विराट जगत ने पीएनबी, टाटा पावर समेत छह शेयरों की खरीदने की सिफारिश की है।

सुमीत बगड़िया के आज के इंट्राडे स्टॉक
सुमीत बगड़िया ने पंजाब नेशनल बैंक को ₹80.70 पर खरीदने की बात कही है। इसका टार्गेट प्राइस ₹87 का रखा है और स्टॉप लॉस ₹77.50 का लगार कर चलने को कहा है।

क्यों खरीदें? पीएनबी शेयर की वर्तमान कीमत ₹80.7 है। स्टॉक प्रमुख एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (ईएमए) से ऊपर स्थित है, जिसमें 20-दिन, 50-दिन, 100-दिन और 200-दिवसीय ईएमए शामिल हैं। 

उन्होंने दूसरे स्टॉक के रूप में टाटा पावर को ₹276 पर खरीदने की सिफारिश की है। इसका टार्गेट प्राइस ₹298 और स्टॉप लॉस ₹265 का रखा है।

क्यों खरीदें: वर्तमान में  टाटा पावर का मूल्य ₹276 प्रति शेयर है। कीमत अच्छे वॉल्यूम के साथ राउंडिंग बॉटम पैटर्न ब्रेकआउट से बनी है, जो स्टॉक में मजबूत तेजी का संकेत देती है।

अडानी का यह शेयर एक हफ्ते में 30 फीसद से अधिक उछला

गणेश डोंगरे के स्टॉक्स
गणेश डोंगरेने कोटक महिंद्रा बैंक को ₹1780 के साथ ₹1750 पर खरीदने की सलाह दी है। साथ ही इस स्टॉक पर स्टॉप लॉस ₹1730 के लगाने की बात कही है।

क्यों खरीदें: शॉर्ट टर्म ट्रेंड में कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में तेजी का रिवर्सल पैटर्न है, टेक्निकली पर ₹1780 तक करेक्शन हो सकता है। इसलिए, ₹1730 के समर्थन स्तर को बनाए रखते हुए यह स्टॉक शॉर्ट टर्म में ₹1780 के स्तर तक उछल सकता है। 

आईसीआईसीआई बैंक: ₹947 पर खरीदें, लक्ष्य ₹960 का रखें और स्टॉप लॉस ₹938 का लगाकर चलें।

क्यों खरीदें: स्टॉक ₹938 का समर्थन स्तर बनाए रखा है। शार्ट टर्म में यह स्टॉक ₹960 के स्तर तक उछल सकता है। इसलिए आप ₹960 के टार्गेट के लिए ₹938 के स्टॉप लॉस के साथ लंबे समय तक जा सकते हैं।

विराट जगत के शेयर 
क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन: ₹5,385 के टार्गेट के लिए ₹5,090 से ₹5,100 पर खरीदें और स्टॉप लॉस ₹4,944 का लगाकर चलें।

क्यों खरीदें: डेली चार्ट पर क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन लिमिटेड ने ₹4950 के आसपास एक मजबूत रेजिस्टेंट है। स्टॉक वर्तमान में महत्वपूर्ण मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो अच्छे मोमेंटम का समर्थन करता है।

एशियन पेंट्स: ₹3173.40 पर खरीदें, लक्ष्य ₹3300 का रखें और स्टॉप लॉस ₹3108 का लगाकर चलें।

क्यों खरीदें: मोमेंटम इंडिकेटर आरएसआई तेजी का संकेत दे रहा है क्योंकि यह ओवरबॉट जोन की ओर बढ़ रहा है। दिशात्मक मोर्चे पर, DI+ लाइन DI- के ऊपर कारोबार कर रही है और ADX उत्तर दिशा में बढ़ना शुरू कर देती है जो सुरक्षा में मजबूती दिखा रही है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें