Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़5 companies turns ex bonus in September know the record date of these

सितंबर में होगी बोनस की बारिश, जानें इन 5 कंपनियों की रिकॉर्ड डेट

बोनस मिलने के लिहाज से निवेशकों के लिए सितंबर का महीना बहुत शानदार रहने वाला है। गेल इंडिया सहित 5 कंपनियां अपने निवेशकों को सितंबर के महीने में बोनस देंगी। आइए जानते हैं सभी कंपनियों की रिकॉर्ड डेट

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 1 Sep 2022 02:18 PM
हमें फॉलो करें

स्टॉक की बढ़ती कीमतों के अलावा पोजीशनल निवेशकों को समय-समय पर बोनस का भी फायदा मिलता है। बोनस मिलने के लिहाज से निवेशकों के लिए सितंबर का महीना बहुत शानदार रहने वाला है। गेल इंडिया सहित 5 कंपनियां अपने निवेशकों को सितंबर के महीने में बोनस देंगी। आइए जानते हैं सभी कंपनियों की रिकॉर्ड डेट

1- गेल (इंडिया) लिमिटेड में कितना मिलेगा बोनस

गेल इंडिया की तरफ से पोजीनल निवेशकों को 1:2 के हिसाब से बोनस मिलेगा। कंपनी ने इसके लिए 7 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट रखा है। यानी 6 सितंबर को कंपनी एक्स-बोनस हो जाएगी। इससे पहले कंपनी 4 बार बोनस अपने योग्य शेयर होल्डर्स को दिया है। 

2- Jyoti Resins and Adhesives के निवेशकों को कितना मिलेगा बोनस? 

यह एक स्मॉल कैप कंपनी है। कंपनी अपने योग्य शेयर होल्डर्स को एक शेयर पर दो शेयर बोनस के रूप में देगी। इसके लिए कंपनी ने 9 सितंबर को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी जिसके पास इस तारीख तक कंपनी के शेयर रहेंगै उसको ही बोनस का लाभ मिलेगा। 

3- Ruby Mill के शेयरहोल्डर्स को बोनस के रूप में क्या मिलेगा? 

कंपनी ने 23 सितंबर की तारीख को बोनस के लिए रिकॉर्ड डेट तय करके रखा है। इसका मतलब हुआ कि कंपनी 22 सितंबर की तारीख को एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी एक शेयर पर एक शेयर बोनस के रूप में देने जा रही है। कंपनी ने इससे पहले 2015 में बोनस दिया था। तब भी कंपनी ने एक के रेशियो में एक ही शेयर दिया था। 

4- Ram Ratna Wires भी देगी बोनस शेयर 

कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स ने बोनस शेयर के लिए 29 सितंबर की तारीख को बोनस देने का रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी अपने योग्य शेयरहोल्डर्स को 1 के बदले एक शेयर देगी। यह पहली बार है जब यह कंपनी बोनस देने जा रही है। 

5- Pondy Oxides and Chemicals

15 साल बाद कंपनी एक बार फिर से निवेशकों को बोनस देने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने 29 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी एक शेयर पर एक शेयर बोनस के रूप में देगी। बता दें, इससे इस कंपनी ने 2007 में निवेशकों को बोनस दिया था।

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें