Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़4 times money in one year Happy investing in Happiest Minds shares - Business News India

यहां एक साल में 4 गुना हुआ पैसा, Happiest Minds के शेयर में निवेश करने वाले हुए हैप्पी

महज एक साल में Happiest Minds के शेयरों ने 4 गुना रिटर्न दिया है। इस मल्टीबैगर स्टॉक की लिस्टिंग सितंबर 2020 में एनएसई में 350 रुपये और बीएसई में 351 रुपये प्रति शेयर पर हुई थी, जबकि इश्यू प्राइस 165...

Drigraj Madheshia लाइव मिंट, नई दिल्लीFri, 27 Aug 2021 02:32 PM
हमें फॉलो करें

महज एक साल में Happiest Minds के शेयरों ने 4 गुना रिटर्न दिया है। इस मल्टीबैगर स्टॉक की लिस्टिंग सितंबर 2020 में एनएसई में 350 रुपये और बीएसई में 351 रुपये प्रति शेयर पर हुई थी, जबकि इश्यू प्राइस 165 से 166 रुपये था। आज Happiest Minds का शेयर 1417.20  (1:05 बजे) रुपये पर पहुंच गया है। लेकिन, शेयर बाजार के विशेषज्ञ अभी भी इस काउंटर पर तेजी की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि यह आईटी कंपनी डिजिटल और क्लाउड बिजनेस में डील करती है। इसमें कोविड -19 के बाद मजबूत बिजनेस की संभावना है। वैश्विक आईटी बिरादरी दिग्गज अशोक सूता कंपनी को आगे तरक्की पर ले जाने का काम कर रहे हैं।

अशोक सूता फैक्टर की वजह से हैप्पीएस्ट माइंड्स शेयर की तेजी पर प्रकाश डालते हुए प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, "जब हैप्पीस्ट माइंड्स आईपीओ लॉन्च किया गया था तो लोगों ने जोरदार प्रतिक्रिया दी थी, क्योंकि इसका बड़ा नाम अशोक सूता के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में था। अशोक सूता माइंडट्री के 10 संस्थापकों में से एक हैं, जिन्होंने अपना खुद का उद्यम शुरू करने के लिए 2011 में माइंडट्री को छोड़ दिया था।  उन्होंने IPO लिस्टिंग के चार साल के भीतर माइंडट्री को छोड़ दिया। इसलिए, हैप्पीस्ट माइंड्स आईपीओ को जबर्दश्त रिस्पांस मिला और यह लगभग 110 प्रतिशत प्रीमियम पर खुला।

 हैप्पीएस्ट माइंड्स शेयर प्राइस आउटलुक

हैप्पीएस्ट माइंड्स के शेयरों की रैली के पक्ष में मौजूदा बुनियादी बातों पर अविनाश गोरक्षकर ने कहा, "कंपनी क्लाउड और डिजिटल व्यवसाय में काम करती है, जहां कोविड -19 के बाद भारी कॉर्पोरेट निवेश की उम्मीद है। इसलिए, कंपनी का बिजनेस मॉडल भविष्य में मजबूत रेवेन्यू का संकेत देता है। इसलिए बाजार कंपनी के लिए अगले एक से दो साल मजबूत नंबर की उम्मीद कर रहा है। इसमें लंबी अवधि के लिए निवेश रखना चाहिए।" उन्होंने कहा कि हैप्पीस्ट माइंड्स ने ओटीटी कारोबार में अपने प्रतिस्पर्धियों से बड़ी बढ़त हासिल कर ली है और कम से कम अगले एक से दो वर्षों में इसके जारी रहने की उम्मीद है।

हैप्पीएस्ट माइंड्स शेयर प्राइस टार्गेट

च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा, "हैप्पीएस्ट माइंड्स के शेयर 1300 से 1320  रुपये पर मजबूत समर्थन है और यह 1430 रुपये पर मजबूत ब्रेकआउट दे सकता है। मैं निवेशकों को 1300 रुपये पर स्ट्रांग स्टॉप लॉस रखते हुए डिप्स रणनीति पर खरीदारी करने की सलाह दूंगा। यह जल्द ही ₹1550 के स्तर तक जा सकता है।"

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें