ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसये 4 कंपनियां बांटने जा रही हैं डिविडेंड, इसी सप्ताह है रिकॉर्ड डेट

ये 4 कंपनियां बांटने जा रही हैं डिविडेंड, इसी सप्ताह है रिकॉर्ड डेट

बीते सप्ताह स्टॉक मार्केट नई ऊचाईयों को छू रहा था। अब इस सप्ताह डिविडेंड की बरसात होने जा रही है। 4 कंपनियां आने वाले 5 दिनों के दौरान स्टॉक मार्केट में एक्स-डिविडेंड के रूप करेंगी।

ये 4 कंपनियां बांटने जा रही हैं डिविडेंड, इसी सप्ताह है रिकॉर्ड डेट
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 02:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीते सप्ताह स्टॉक मार्केट नई ऊचाईयों को छू रहा था। अब इस सप्ताह डिविडेंड (Dividend Stock) की बरसात होने जा रही है। 4 कंपनियां आने वाले 5 दिनों के दौरान स्टॉक मार्केट (Stock Market) में एक्स-डिविडेंड (Ex-Dividend) के रूप करेंगी। आइए जानते हैं वो 4 कंपनियां कौन-कौन सी हैं? साथ ही इन कंपनियों रिकॉर्ड डेट (Rcord Date) डेट कब-कब है। बता दें, इन 4 कंपनियों में से 2 कंपनियां मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) हैं। 

1- पंजशील ऑर्गेनिक एक्स-डिविडेंड डेट (Panchsheel Organics ex-dividend date)

स्टॉक मार्केट में जिन कुछ कंपनियों ने हाल में ताबड़ोतोड़ रिटर्न दिया है उसमें से यह एक है। इस मल्टीबैगर स्टॉक ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 5 दिसंबर 2022 तय किया है। बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार कंपनी 5 दिसंबर 2022 को ही एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेगी। बता दें, स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 0.80 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। 

इस साल दूसरी बार बोनस देने जा रही है कंपनी, चेक करें रिकॉर्ड डेट

2- हिंदुजा ग्लोबल डिविडेंड रिकॉर्ड डेट (Hinduja Global Ex-Dividend Date)

निवेशकों को मालामाल करने वाली कंपनियों की लिस्ट में हिंदुजा ग्लोबल भी शामिल है। कंपनी ने एक्स-डिविडेंड के लिए 8 दिसंबर 2022 की डेट को रिकॉर्ड डेट तय किया है। बता दें, 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों पर कंपनी की तरफ से 5 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। 

3- एप्टस हाउसिंग डिविडेंड रिकॉर्ड डेट (Aptus Housing Finance record date)

कंपनी के बोर्ड ने 9 दिसंबर 2022 को डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी कंपनी स्टॉक मार्केट में 8 दिसंबर 2022 को एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेगी। 

3 बार बोनस देने वाली इस दिग्गज आइटी कंपनी ने बदली निवेशकों की किस्मत

4- कनफिन होम्स डिविडेंड रिकॉर्ड डेट 

कंनफिन होम्स भी स्टॉक मार्केट में 8 दिसंबर 2022 को एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स ने 9 दिसंबर 2022 की तारीख को अंतरिम डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी जिस किसी निवेशक का नाम 9 दिसंबर 2022 को कंपनी के रिकॉर्ड बुक में रहेगा उसे डिविडेंड मिलेगा। 

लिस्टिंग से पहले 56 रुपये का ‘मुनाफा’, कल होगा कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट