Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़229 tax officers die due to covid anuragThakur said that the country will forever be indebted to him

कोविड से 229 टैक्स अफसरों की मौत, ठाकुर ने कहा देश उनका सदैव ऋणी रहेगा

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को बताया कि सेवा के दौरान 229 टैक्स अफसरों की कोविड-19 संबंधी जटिलताओं के कारण मौत हो चुकी है। उन्होंने इन अधिकारियों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि...

कोविड से 229 टैक्स अफसरों की मौत, ठाकुर ने कहा देश उनका सदैव ऋणी रहेगा
Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्लीSun, 9 May 2021 09:12 AM
हमें फॉलो करें

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को बताया कि सेवा के दौरान 229 टैक्स अफसरों की कोविड-19 संबंधी जटिलताओं के कारण मौत हो चुकी है। उन्होंने इन अधिकारियों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि देश हमेशा उनके प्रति आभारी रहेगा। ठाकुर ने कहा कि महामारी के दौरान केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर तथा सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के 110 अधिकारियों और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के 119 अधिकारियों की मौत हुई।

 उन्होंने कहा, ''आप संकट की इस घड़ी में राष्ट्र की सेवा के लिए अपने जीवन को जोखिम में डाल रहे हैं और राष्ट्र आपकी सेवा के लिए आभारी है। आपकी सेवा की वजह से आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति, जैसे ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य उपकरणों की विभिन्न बंदरगाहों पर तेजी से निकासी हो रही है। मंत्री ने कहा, ''आपकी सेवा के कारण ही सरकारी तंत्र के पहिये कुशलता से चल रहे हैं। ठाकुर ने कहा कि वित्त मंत्रालय महामारी के दौरान सर्वाधिक प्रभावित होने वाले मंत्रालयों में शामिल है। 

उन्होंने कहा, ''मैं सीबीआईसी के 110 अधिकारियों और सीबीडीटी के 119 अधिकारियों को भी याद करना चाहता हूं, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाई है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हैं। साथ ही उन्होंने सभी से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने और टीका लगवाने की अपील भी की।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें