ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस2 बोनस शेयर, बंपर तिमाही नतीजें और स्टॉक स्प्लिट के बाद निवेशक मालामाल, डबल हुआ पैसा

2 बोनस शेयर, बंपर तिमाही नतीजें और स्टॉक स्प्लिट के बाद निवेशक मालामाल, डबल हुआ पैसा

Bonus share & Stock Split: स्मॉल-कैप हाउसिंग फाइनेंस कंपनी स्टार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (Star Housing Finance Limited) के शेयरों ने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है।

2 बोनस शेयर, बंपर तिमाही नतीजें और स्टॉक स्प्लिट के बाद निवेशक मालामाल, डबल हुआ पैसा
Varsha Pathakमिंट,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 10:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Bonus share & Stock Split: स्मॉल-कैप हाउसिंग फाइनेंस कंपनी स्टार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (Star Housing Finance Limited) के शेयरों ने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। इसमें एक बोनस और स्टॉक स्प्लिट का भी योगदान है। इधर, स्टार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने मंगलवार को वित्तीय वर्ष 23 की तीसरी तिमाही के मजबूत नतीजे पेश किए। ग्रामीण आवास वित्त कंपनी ने 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त नौ महीने के लिए PAT पर 545 प्रतिशत सालाना (YOY) वृद्धि दर्ज की। ब्याज से इनकम और अन्य इनकम समेत कंपनी का कुल इनकम 80 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी के शेयर आज बुधवार को 1. 18 पर्सेंट की तेजी के साथ 51.55 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। 

Star Housing Finance बोनस और स्टॉक स्प्लिट हिस्ट्री
16 दिसंबर 2022 को स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों ने अपने पात्र शेयरधारकों को 1:1 बोनस शेयर जारी करने के लिए एक्स-बोनस का कारोबार किया। कंपनी ने बोनस शेयर रिकॉर्ड डेट पर अपने शेयरधारकों हर एक शेयर पर एक बोनस शेयर दिए। इसी तरह, 16 दिसंबर 2022 को स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों ने स्टॉक स्प्लिट को 1:2 के रेशियो में कारोबार किया। दिसंबर 2022 से पहले स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों ने मार्च 2017 में एक्स-बोनस का कारोबार किया था। 7 मार्च 2017 को, स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों ने 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने के लिए एक्स-बोनस का कारोबार किया। इसलिए, स्मॉल-कैप स्टॉक ने पिछले छह सालों में दो बार 1:1 बोनस शेयर दिए हैं।

₹85 पर जाएगा 59% गिरा हुआ यह शेयर, कंपनी ने लॉन्च किया धांसू स्कीम, एक्सपर्ट बोले- शेयर खरीदो

स्टार हाउसिंग फाइनेंस शेयर प्राइस हिस्ट्री
स्मॉल-कैप हाउसिंग फाइनेंस स्टॉक ने कोविड के बाद के रिबाउंड में शेयरधारकों का पैसा दोगुना कर दिया है। मई 2020 में स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयर लगभग ₹25 प्रति शेयर पर उपलब्ध थे, जबकि यह बीएसई पर मंगलवार को ₹50.90 प्रति शेयर पर बंद हुआ था। इससे इसके लंबी अवधि के निवेशकों को 100 प्रतिशत रिटर्न मिला। स्मॉल-कैप वित्तीय स्टॉक 72.65 से अधिक के पीई गुणक पर उपलब्ध है, जबकि इसका आरओई (इक्विटी पर रिटर्न) 6 के करीब है। वित्तीय कंपनी का 52-वीक हाई ₹60.20 प्रति शेयर है जबकि इसका 52-वीक का लो ₹21.49 प्रति शेयर है।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।