Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़10 companies are going to give dividend record date this week check details

10 कंपनियां देने जा रही हैं डिविडेंड, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते, चेक करें डीटेल्स

शेयर बाजार में कई कंपनियां इस हफ्ते भी एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगी। इन कंपनियों की लिस्ट में नाटको फार्मा, एनएमडीसी भी शामिल है। आइए जानते हैं कौन सी कंपनियां डिविडेंड देने जा रही हैं।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 09:54 AM
हमें फॉलो करें

Dividend Stocks: शेयर बाजार में कई कंपनियां इस हफ्ते भी एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगी। इन कंपनियों की लिस्ट में नाटको फार्मा, एनएमडीसी भी शामिल है। आइए एक-एक करके जानते हैं कि कौन सी कंपनी निवेशकों को कितना डिविडेंड दे रही है। साथ ही इनका एक्स-डिविडेंड डेट कब है? 

कौन-कौन सी कंपनियां देंगी डिविडेंड 

1- फिनोटेक्स केमिकल लिमिटेड - कंपनी ने 1.2 रुपये का अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया है। शेयर बाजार में कंपनी 26 फरवरी को एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी। 
2- गेटवे डिस्ट्रीपार्क्स लिमिटेड - कंपनी ने एक शेयर पर 0.75 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। एक्स-डिविडेंड डेट 26 फरवरी है। 
3- नाटको फार्मा - यह कंपनी भी 0.75 रुपये का डिविडेंड देगी। एक्स-डेट 26 फरवरी है। 
4- Suprajit Engineering ltd- कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को 1.10 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। रिकॉर्ड डेट 26 फरवरी है। 
5- वाइब्रेंट ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड - यह कंपनी भी 1.25 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। एक्स-डिविडेंड डेट 26 फरवरी है। 
6- एनएमडीसी लिमिटेड - पीएसयू कंपनी के योग्य निवेशकों को 5.75 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। एक्स-डिविडेंड डेट 27 फरवरी है। 
7- Soutj West Pinnacle Exploration Ltd - कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को 0.25 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। रिकॉर्ड डेट 28 फरवरी है। 
8- Birla Precision Technologies Ltd- कंपनी ने एक शेयर 0.05 रुपये का डिविडेंड का फैसला किया है। एक्स-डेट 29 फरवरी है। 
9- बोधी ट्री मल्टीमीडिया लिमिटेड - 29 फरवरी को शेयर बाजार में कंपनी एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी। कंपनी ने एक शेयर पर 0.50 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। 
10- जूपिटर वैगन्स लिमिटेड - कंपनी ने एक शेयर पर 0.30 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। रिकॉर्ड डेट 29 फरवरी 2024 है। 

(ये निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाल जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें