Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Stock to sell Ujjivan Small Finance Bank Ltd share may down 40 rupees expert alert

₹40 तक लुढ़क सकता है यह शेयर, बेचने की लगी होड़, एक्सपर्ट भी अलर्ट, इस खबर का असर

  • Ujjivan Small Finance Bank Ltd: उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर में 8% तक की गिरावट दर्ज की गई।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताMon, 24 June 2024 08:49 PM
पर्सनल लोन

Ujjivan Small Finance Bank Ltd: उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर में 8% तक की गिरावट दर्ज की गई और यह शेयर इंट्रा डे में 44.73 रुपये पर आ गए थे। इस कीमत पर साल-दर-साल (YTD) आधार पर इसमें 20 फीसदी तक की गिरावट आई है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 62.99 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 36.61 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 8,857.28 करोड़ रुपये है।

शेयर में गिरावट की वजह

शेयर की कीमत में बड़ी गिरावट उज्जीवन एसएफबी द्वारा अपने वित्तीय वर्ष 2025 के ऋण वृद्धि मार्गदर्शन को 500 आधार अंक (बीपीएस) घटाकर 20 प्रतिशत करने के बाद देखी गई। इसके अलावा, FY25 (2024-25) के लिए SFB के नवीनतम मार्गदर्शन में इक्विटी पर 22 प्रतिशत रिटर्न का भी अनुमान लगाया गया है, जो मई में लगाए गए पिछले अनुमान से लगभग 200 बीपीएस कम है।

 

₹3 के शेयर पर टूट पड़े निवेशक, लगा 20% का अपर सर्किट, आपका है दांव?

एक्सपर्ट की राय

तकनीकी सेटअप पर एनालिस्ट्स ने मोटे तौर पर सुझाव दिया कि स्टॉक दैनिक चार्ट पर 'कमजोर' दिख रहा है। रेलिगेयर ब्रोकिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (रिटेल रिसर्च) रवि सिंह ने कहा, "दैनिक चार्ट पर स्टॉक कमजोर दिख रहा है। निकट अवधि में यह 40 रुपये के स्तर तक फिसल सकता है। प्रतिरोध 47 रुपये पर होगा।" कंपनी के स्टॉक का मूल्य-से-इक्विटी (पी/ई) अनुपात 7.29 है जबकि मूल्य-से-बुक (पी/बी) मूल्य 1.66 है। प्रति शेयर आय (ईपीएस) 6.63 रही और इक्विटी पर रिटर्न 22.83 रहा।

इस कंपनी को मिला इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग का काम, 4 दिन से रॉकेट बना शेयर

1 जुलाई से मैनेजमेंट में भी बदलाव

बता दें कि हाल ही में उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व उप प्रबंध निदेशक संजीव नौटियाल की नियुक्ति की घोषणा की है। बैंक के मुताबिक नौटियाल की नियुक्ति 1 जुलाई, 2024 से प्रभावी होगी। उनकी नियुक्ति को तीन साल की अवधि के लिए भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी मिल गई। नौटियाल बैंक के एमडी और सीईओ के रूप में कार्यभार संभालने से पहले ही बैंक में शामिल हो जाएंगे और इनको अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नामित किया जाएगा। इससे पहले उन्होंने 36 साल के बैंकिंग कॅरियर में दो साल के लिए एसबीआई लाइफ के एमडी और सीईओ की भी भूमिका निभाई है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें