Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़stock market Break all records bse sensex and nifty touches new hight investors make 1 51 lakh rupees

शेयर बाजार ने रचा इतिहास, एक ही दिन में निवेशकों को 1.51 लाख करोड़ रुपये का फायदा

  • Share Market: शेयर बाजार ने सप्ताह के पहले दिन ही इतिहास रच दिया। बीएसई सेंसेक्स आज 76,000 के आंकड़े को क्रॉस करने में सफल रहा। तो वहीं, निफ्टी 153 अंकों की तेजी के साथ 23,110.80 के आल टाईम हाई पर पहुंचने में कामयाब रहा। बाजार में तेजी ने निवेशकों को मालामाल बना दिया।

Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्टान टीमMon, 27 May 2024 03:14 PM
ट्रेड

Stock Market Record High: शेयर बाजार में आज सारे रिकॉर्ड टूट गए। सेंसेक्स और निफ्टी नई उंचाई पर पहुंचने में सफल रहे। जिस वजह से निवेशकों को तगड़ा फायदा हुआ है। बैंक और फाइनेंशियल सर्विसेज देने वाली कंपनियों के शेयरों में तेजी ने बाजार को नए रिकॉर्ड बनाने में मदद की। 599 अंकों की उछाल के साथ सेंसेक्स (Sensex) अपने आल-टाईम हाई 76,010 अंक तक पहुंचने में सफल रहा। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 153 अंकों की तेजी के साथ 23,110.80 तक पहुंचने में सफल रहा है। इस तेजी की वजह से बीएसई (BSE Market Cap) का मार्केट कैप 1.51 लाख करोड़ रुपये बढ़ गया।

 

29 मई को खुल रहा है एक और कंपनी का IPO, कीमत 110 रुपये, GMP ने किया गदगद

बैंकिंग शेयरों में तेजी

शेयर बाजार में आज सप्ताह के पहले दिन एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एल एंड टी, इंफोसिस, टीसीएस, एक्सिस बैंक और एसबीआई (SBI Share) के शेयरों में तेजी देखने को मिली। जिसकी वजह से स्टॉक मार्केट रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हुआ। वहीं, आज बीएसई का मार्केट कैप 1.51 लाख करोड़ रुपये की बढ़त के साथ 421.50 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचने में सफल रहा है।

1 साल में 300% से अधिक का रिटर्न, एक नहीं 2-2 एक्सपर्ट्स बोले खरीद लो

215 कंपनियों के शेयर 52 वीक हाई पर

बीएसई में आज 215 कंपनियों के शेयर 52 वीक हाई पर पहुंचने में सफल रहे। बीएसई 500 में आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल इंडिया, अडानी पोर्ट्स, अशोक लेलैंड, बीईएल, भारत फोर्ज, एयरटेल, कोचिन शिपयार्ड के शेयरों का भाव 52 वीक हाई पर पहुंच गया।

इन कंपनियों के शेयरों में तेज उछाल

शेयर बाजार में आज फिनोलेक्स केबल्स, Aegis Logistics, इंडियन ओवरसीज बैंक, जेबीएम ऑटो, ग्लेनमार्क फार्मा, यूको बैंक, जेबी केमिकल्स, अस्ट्राजेनका फार्मा, आरसीएफ के शेयरों की अधिक डिमांड रही।

एनएसई में 16 में से 13 इंडेक्स हरे निशान के ऊपर ट्रेड कर रहे थे। वहीं, निफ्टी बैंक और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में क्रमशः 1.40 प्रतिशत और 1.28 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

(शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें