Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Solar Panels Makers GPES Solar IPO opens from today Price band below rs 100 check GMP here

सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का IPO आज से ओपन, कीमत 100 रुपये से भी कम, ग्रे मार्केट में दबदबा

  • GPES Solar IPO: इस कंपनी का आईपीओ आज से खुल रहा है। कंपनी के आईपीओ की कीमत 90 रुपये से 94 रुपये प्रति शेयर रखी है। ग्रे मार्केट से मिल रहे संकेतों को अगर देखें तो आईपीओ पहले दिन ही पैसा डबल कर सकता है।

solar panel rooftop installation subsidy increase 60 percent modi government gave good news
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानFri, 14 June 2024 10:21 AM
पर्सनल लोन

GPES Solar IPO Details: सोलर इंवर्टर और सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी जीपीईएस सोलर का आईपीओ आज से खुल रहा है। इस आईपीओ का साइज 30.79 करोड़ रुपये का है। कंपनी का आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित है। इस इश्यू के जरिए कंपनी 32.76 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी।

1 शेयर पर 150 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, Ex डेट आज, शेयरों पर रखें नजर

जीपीईएक सोलर प्राइस बैंड (GPES Solar Price Band)

कंपनी का इश्यू 14 जून यानी आज से 19 जून तक खुला रहेगा। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 90 रुपये से 94 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। हालांकि, लॉट साइज 1200 शेयरों का बनाया गया है। जिस वजह से कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को कम से कम 1,12,800 रुपये खर्च करने होंगे।

जीपीईएस सोलर की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 20 जून को किया जाएगा। वहीं, एनएसई एसएमई में कंपनी की लिस्टिंग 24 जून को संभव है।

ग्रे मार्केट में कंपनी की धूम (GPES Solar GMP Today)

ग्रे मार्केट में जीपीईएस सोलर ने धूम मचाया हुआ है। कंपनी आज 130 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रही है। यानी निवेशकों को पहले दिन ही 138 प्रतिशत का फायदा हो सकता है। अगर यही ट्रेंड जीपीईएस सोलर की लिस्टिंग तक रहा तो कंपनी शेयर बाजारों में 224 रुपये पर डेब्यू कर सकती है। यानी निवेशकों का पैसा पहले दिन ही दोगुना हो सकता है। बता दें, 13 जून को जीपीईएस सोलर का जीएमपी 125 रुपये था। यानी तब से अबतक कंपनी के जीएमपी में इजाफा हुआ है।

एंकर निवेशकों से कंपनी ने जुटाए 8.30 करोड़ रुपये

जीपीईएस सोलर का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 13 जून 2024 को खुला था। कंपनी ने आईपीओ के जरिेए 8.30 करोड़ रुपये जुटाए थे। आईपीओ के पूरे हिस्से में कम से कम 35 प्रतिशत रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है। वहीं, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए अधिकतम 50 प्रतिशत आरक्षित है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें