Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Shiva Cement stock surges 14 percent today after firm invested 3000 crore rupees

₹51 के शेयर पर टूट पड़े निवेशक, 14% चढ़ गया भाव, ₹3000 करोड़ खर्च करेगी कंपनी

  • Shiva Cement stock: शिवा सीमेंट के शेयर आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के शेयर 14% तक चढ़ गए और 51.25 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 21 May 2024 02:29 PM
पर्सनल लोन

Shiva Cement stock: शिवा सीमेंट के शेयर आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के शेयर 14% तक चढ़ गए और 51.25 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक पॉजिटिव खबर के बाद आई है। दरअसल, पैरेंट कंपनी जेएसडब्ल्यू सीमेंट द्वारा राजस्थान में एक नया प्लांट स्थापित करने के लिए 3,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा के बाद शिवा सीमेंट के शेयरों में तेजी आई है।

क्या है डिटेल?

जेएसडब्ल्यू समूह के स्वामित्व वाली कंपनी ने 21 मई को कहा कि जेएसडब्ल्यू सीमेंट राजस्थान के नागौर जिले में एक ग्रीनफील्ड, इटिग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करेगी। कंपनी ने यह भी कहा कि निवेश को इक्विटी और लंबी अवधि में कर्ज चुकाने में करेगी। जेएसडब्ल्यू सीमेंट के पास शिवा सीमेंट में बहुमत 59.32 प्रतिशत हिस्सेदारी है और उसे कंपनी के प्रमोटर के रूप में नामित किया गया है। बता दें कि मार्च में आईपीओ-बाउंड जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने कहा था कि वह अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए सक्रिय रूप से अधिग्रहण की तलाश कर रही है।

₹32 पर आया था IPO, एक्सपर्ट बोले- ₹200 के पार जाएगा एनर्जी शेयर, खरीदने की लूट

मैनेजमेंट में बड़े इस्तीफे, निवेशकों में हड़कंप, शेयर बेचने की लगी होड़

कंपनी ने क्या कहा?

जेएसडब्ल्यू समूह के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष सज्जन जिंदल ने 20 मार्च को एसएआईसी के स्वामित्व वाली एमजी मोटर के साथ जेवी लॉन्च के मौके पर मनीकंट्रोल को बताया था, "जहां भी हमें अवसर दिखेगा, हम उसमें शामिल होंगे।" जब उनसे पूछा गया कि क्या समूह विस्तार करना चाहता है अकार्बनिक मार्गों के माध्यम से जिंदल ने कहा, "हां, हम हैं।" तथाकथित हरित सीमेंट निर्माता अगले पांच वर्षों में 60 मिलियन टन प्रति वर्ष की क्षमता के साथ देश के शीर्ष पांच सीमेंट उत्पादकों में शामिल होना चाहता है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement