₹248 पर जा सकता है जोमैटो का शेयर, एक साल में तीन गुना हुआ पैसा

  • Zomato News: जोमैटो के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 5% से अधिक की गिरावट आई। इसके बावजूद ब्रोकरेज फर्मों ने अपना तेजी का आउटलुक बरकरार रखा और स्टॉक पर अपने टार्गेट प्राइस बढ़ा दिए।

Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 14 May 2024 11:01 AM
पर्सनल लोन

Zomato News: एनएसई पर आज ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर जोमैटो (Zomato) के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 5% से अधिक की गिरावट आई। इसके बावजूद ब्रोकरेज फर्मों ने अपना तेजी का आउटलुक बरकरार रखा और स्टॉक पर अपने टार्गेट प्राइस बढ़ा दिए। जोमैटो के क्विक कॉमर्स बिजनेस ब्लिंकिट ने मार्च 2024 में ऑपरेशन EBITDA ब्रेक-ईवन हासिल किया।

ब्लिंकिट ने वित्त वर्ष 2024 की मार्च तिमाही में अपने डार्क स्टोर की संख्या 525 से बढ़ाकर वित्त वर्ष 2025 के अंत तक 1,000 करने की योजना बनाई है। ब्रोक्रेज एमके ग्लोबल ने कहा कि अधिकांश स्टोर विस्तार शीर्ष-आठ शहरों में होना चाहिए, जहां मैनेजमेंट को ग्रोथ की महत्वपूर्ण गुंजाइश दिखती है।

ब्रोक्रेज फर्म क्यों हैं जोमैटो पर फिदा

नुवामा ने जोमैटो पर 'Buy' रेटिंग बरकरार रखी है और शेयर पर अपने टार्गेट को पहले के ₹180 से बढ़ाकर ₹245 कर दिया है। दूसरी ओर सीएलएसए ने भी जोमैटो पर 'Buy' की सिफारिश बरकरार रखी है और कहा है कि ईएसओपी की लागत ने चौथी तिमाही को प्रभावित किया है और आगे चलकर इसके और अधिक होने की उम्मीद है। इस विदेशी ब्रोकरेज ने अपना टार्गेट प्राइस बढ़ाकर ₹248 प्रति शेयर कर दिया है।

बाय रेटिंग के साथ टार्गेट प्राइस भी बढ़ाया

सिटी ने जोमैटो पर 'बाय' रेटिंग दिया है। सिटी ने अपना टार्गेट बढ़ाकर ₹235 प्रति शेयर कर दिया है। बर्नस्टीन ने जोमैटो पर 'आउटपरफॉर्म' रेटिंग बनाए रखी है और कहा है कि ब्लिंकिट की वृद्धि ने फिर से प्रभावित किया है। ब्रोकरेज ने अपना लक्ष्य बढ़ाकर ₹230 प्रति शेयर कर दिया है।जेफरीज ने ₹230 के संशोधित टार्गेट प्राइस के साथ 'Buy' रेटिंग बनाए रखा है। ब्रोकरेज ने कहा, "प्रबंधन शीर्ष स्तर का है। हालांकि, आसानी से पैसा कमाया जा सकता है।"

₹31 पर आया था IPO, आज पहले ही दिन 154% चढ़ गया भाव, शेयर खरीदने की मची लूट

हल्दीराम पर इन दिग्गज कंपनियों की नजर, हजारों करोड़ रुपये की की होगी डील!

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें