टीसीएस, टाटा मोटर्स, अडानी टोटल गैस पर रखें नजर, जानें आज खबरों में क्यों हैं ये शेयर

  • Stock Watch today: टीसीएस, विप्रो, वोडाफोन आइडिया, टाटा मोटर्स, एचयूएल और अडानी टोटल गैस जैसे शेयर आज फोकस में रहेंगे। आज टीसीएस के नतीजे आने हैं। अन्य स्टॉक्स भी विभिन्न कारणों से आज खबरों में हैं।

Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताFri, 12 April 2024 08:40 AM
पर्सनल लोन

आज जिन स्टॉक्स पर आपको फोकस रखना है, उनमें टीसीएस, विप्रो, वोडाफोन आइडिया, टाटा मोटर्स, एचयूएल और अडानी टोटल गैस है महत्वपूर्ण हैं। ये क्वॉलिटी स्टॉक्स अपने विभिन्न अपडेट्स की वजह से आज सुर्खियों में हैं। आइए जानें किस वजह से ये स्टॉक्स आज खबरों में हैं..

टीसीएस: टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी आज यानी शुक्रवार, 12 अप्रैल को मार्च तिमाही के लिए नतीजे पेश करेगी। विशेषज्ञों का अनुमान है कि टीसीएस की रेवेन्यू ग्रोथ स्थिर मुद्रा के संदर्भ में तिमाही-दर-तिमाही आधार पर एकल अंकों में होगी। ईबीआईटी मार्जिन स्थिर रहने की संभावना है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के अनुमान के अनुसार, तिमाही के लिए, टीसीएस कुल राजस्व में साल-दर-साल 5% की वृद्धि और पीएटी में 8% की वृद्धि दर्ज कर सकती है।

टाटा मोटर्स: 10 अप्रैल को टाटा मोटर्स ने 31 मार्च, 2024 को समाप्त चौथी तिमाही के लिए कुल वैश्विक थोक बिक्री में 8% की शानदार वृद्धि दर्ज की, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 377,432 इकाइयों तक पहुंच गई। इस दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों सहित उसके यात्री वाहनों की वैश्विक थोक बिक्री 155,651 इकाई थी, जो Q4FY23 की तुलना में 15% की पर्याप्त वृद्धि दर्शाती है। कंपनी की सहायक कंपनी जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने भारत में खुदरा बिक्री में 81% की वृद्धि दर्ज की, जिसमें कुल 4,436 इकाइयां बेची गईं।

वोडाफोन आइडिया: टेलीकॉम प्रमुख इक्विटी शेयरों की फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) शुरू करने की योजना बना रही है, जिसका लक्ष्य ₹18,000 करोड़ तक जुटाना है। एफपीओ अगले सप्ताह शुरू होने वाला है। एफपीओ 18 अप्रैल से 22 अप्रैल तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। कंपनी की एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि एंकर निवेशकों के लिए ऑफर 16 अप्रैल को मंजूरी दी जाएगी।

₹2000 तक पहुंचेगा एचडीएफसी बैंक का शेयर, एक्सपर्ट्स ने कहा-खरीदो

विप्रो: विप्रो ने कंपनी के अनुभवी मलय जोशी को अपने सबसे बड़े और तेजी से विस्तार करने वाले बाजार अमेरिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। जोशी वर्तमान सीईओ, श्रीनिवास पल्लिया का स्थान लेंगे, जो जनवरी 2021 से इस यूनिट का नेतृत्व कर रहे हैं। बेंगलुरु स्थित आईटी फर्म में लगभग तीन दशकों के अनुभव वाले जोशी तुरंत अपनी नई भूमिका ग्रहण करेंगे।

अडानी टोटल गैस: अडानी टोटल गैस की सहायक कंपनी अडानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी और एमजी मोटर इंडिया ने भारत के ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। एमओयू के तहत, एटीईएल चार्जिंग नेटवर्क को मजबूत करने और ग्राहक पहुंच में सुधार के लिए भविष्य के एमजी डीलरशिप पर सीसी2 60 किलोवाट डीसी चार्जर स्थापित करेगा।

हिंदुस्तान यूनिलीवर: कलकत्ता हाईकोर्ट ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के खिलाफ एक आदेश जारी किया है, जिसमें उसके पुरुषों के देखभाल उत्पादों के लिए 'ग्लो एंड हैंडसम' ब्रांड के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। यह प्रतिस्पर्धी इमामी द्वारा दायर एक मुकदमे के बाद आया है। एचयूएल को आदेश का पालन करने के लिए एक महीने का समय दिया गया है। एचयूएल ने अपनी पुरुषों की फेयरनेस क्रीम को 'ग्लो एंड हैंडसम' नाम दिया था, जो इमामी की 'फेयर एंड हैंडसम' से मिलता जुलता है।

ईद की छुट्टी के बाद कैसी रहेगी शेयर मार्केट की चाल, होगी गिरावट या उछाल

लार्सन एंड टुब्रो: एडलवाइस अल्टरनेटिव्स समर्थित प्लेटफॉर्म इंफ्रास्ट्रक्चर यील्ड प्लस रणनीति ने एलएंडटी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (एल एंड टीआईडीपीएल) में 100% हिस्सेदारी सफलतापूर्वक हासिल कर ली है, जो पहले लार्सन एंड टुब्रो (51%) और कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड (सीपीपी इन्वेस्टमेंट्स) के पास थी।

 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें