Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़शेयर मार्केट समाचारthe anup engineering will give one bonus share on every share record date before 24 april

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट 24 अप्रैल से पहले, डीटेल्स

  • शेयर बाजार में इस हफ्ते दी अनूप इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयर एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगे। कंपनी 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस देने जा रही है।

Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Sun, 21 April 2024 09:31 AM
पर्सनल लोन

Bonus Stock: शेयर बाजार में दी अनूप इंजीनियरिंग लिमिटेड (The Anup Engineering Ltd) के शेयर इस हफ्ते एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगे। कंपनी एक शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 200 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस बोनस स्टॉक के विषय में -

24 अप्रैल से पहले रिकॉर्ड डेट

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में 4 अप्रैल को कहा था कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया जाएगा। कंपनी ने बोनस इश्यू के लिए 23 अप्रैल की तारीख को रिकॉर्ड डेट घोषित किया है। अगर आप भी बोनस शेयर फायदा लेना चाहते हैं तो आपके पास रिकॉर्ड डेट से एक दिन पहले शेयर होना चाहिए।

 

1 शेयर पर 118 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते

कंपनी पहली बार निवेशकों को बोनस शेयर देने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने डिविडेंड ही बांटा था। दी अनूप इंजीनियरिंग लिमिटेड के स्टॉक आखिरी बार 21 जुलाई 2023 को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। तब कंपनी ने 15 रुपये का डिविडेंड दिया था। उससे पहले 2022 में प्रति शेयर 8 रुपये का डिविडेंड दिया था।

देश के दिग्गज बैंक ने डिविडेंड देने का किया है ऐलान, हर शेयर पर कितना फायदा?

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा?

trendlyne के डाटा के अनुसार कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल में 200 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के पोजीशनल निवेशकों को बीते 6 महीने के दौरान 56 प्रतिशत का फायदा हुआ है। वहीं, एक महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले लोगों ने अबतक 9.4 प्रतिशत का मुनाफा कमाया है।

शुक्रवार को बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयरों का भाव 0.62 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3341.05 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

ऐप पर पढ़ें