Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़शेयर मार्केट समाचारShare market is closed today on the occasion of Ram Navami holiday in banks and offices also

रामनवमी के उपलक्ष्य में आज बंद है शेयर मार्केट, बैंक और दफ्तरों में भी छुट्टी

Share Market Holiday: रामनवमी के उपलक्ष्य में शेयर मार्केट से लेकर बैंक और सरकारी दफ्तरों में छुटी है। इस दिन शेयर, कमोडिटी, मुद्रा मार्केट भी बंद रहेंगे। आईबीजेए भी सोने-चांदी के रेट भी जारी नहीं करेगा और बैंकों में भी छुट्टी है।

Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 17 April 2024 07:10 AM
ट्रेड

Bank Share Market Holiday April: आज रामनवमी के उपलक्ष्य में शेयर मार्केट से लेकर बैंक और सरकारी दफ्तरों में छुटी है। इस दिन शेयर, कमोडिटी, मुद्रा मार्केट भी बंद रहेंगे। आईबीजेए भी सोने-चांदी के रेट भी जारी नहीं करेगा और बैंकों में भी छुट्टी है।

शेयर मार्केट हॉलीडे: बीएसई और एनएसई पर जारी हॉलीडे लिस्ट के मुताबिक 17 अप्रैल को दोनों एक्सचेंजों में कोई कारोबार नहीं होगा। करेंसी डेरिवेटिव सेगमेंट और कमोडिटी डेरिवेटिव्स सेगमेंट के लिए भी ट्रेडिंग हॉलीडे रहेगा।

एमसीएक्स पर शाम को होगा कारोबार: मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड पर कमोडिटी डेरिवेटिव सेगमेंट आज केवल सुबह के सत्र के लिए बंद है, जबकि शाम का सत्र खुला रहेगा। एमसीएक्स पर आज शाम 5 बजे से रात 11:30/11:55 बजे तक कमोडिटी बाजार में कारोबार शुरू होगा। 

मई 2024 में शेयर बाजार में दो छुट्टियां होंगी। पहला शेयर बाजार अवकाश 1 मई को महाराष्ट्र दिवस के लिए है, जबकि मई में दूसरा अवकाश 20 मई को मुंबई में लोकसभा चुनाव के कारण घोषित किया गया है।

स्कूल-कॉलेज और दफ्तर भी बंद: गजेटेड हॉलीडे की वजह से बुधवार को रामनवमी की छुटी रहेगी। इस दिन सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में छुट्टी रहेगी।

निवेशकों की पूंजी 7.93 लाख करोड़ घटी

पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव और कमजोर वैश्विक रुझानों के बीच स्थानीय शेयर बाजार में तीन सत्र से जारी गिरावट से निवेशकों की पूंजी 7.93 लाख करोड़ रुपये घट गई है। सेंसेक्स और निफ्टी में मंगलवार को भी गिरावट जारी रही। सेंसेक्स 456.10 अंक की गिरावट के साथ 72,943.68 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 714.75 अंक तक लुढ़क गया था।

इससे पहले मंगलवार को अमेरिकी शेयर बाजारों का प्रदर्शन मिश्रित रहा। डाऊ जोन्स 0.17 पर्सेंट ऊपर 37798 के लेवल पर बंद हुआ तो एसएंडपी 0.21 पर्सेंट नीचे 5051 के लेवल पर। नैस्डैक भी 0.12 पर्सेंट नीचे 15865 के स्तर पर बंद हुआ।

 

ऐप पर पढ़ें