₹1,000 तक पहुंचेगा एसबीआई का शेयर, एक्सपर्ट्स बोले-खरीदो

  • SBI share price: एसबीआई के शेयरों के लिए 51 एनॉलिस्ट में से 41 ने स्टॉक पर Buy रेटिंग बरकरार रखी है, जबकि उनमें से सात ने Hold रेटिंग दी है। तीन एनॉलिस्ट के पास अभी भी Sell रेटिंग है।

Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताFri, 10 May 2024 09:50 AM
पर्सनल लोन

भारत के सबसे बड़े ऋणदाता बैंक एसबीआई के शेयर की कीमत अगले एक साल में 1000 रुपये तक पहुंच सकती है। क्योंकि, बैंक ने अपने मार्च तिमाही के नतीजों में बाजार को आश्चर्यचकित कर दिया है। एसबीआई के नतीजों के बाद चेयरमैन दिनेश खारा ने सीएनबीसी-टीवी18 को एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें उम्मीद है कि आगे भी लोन ग्रोथ 16% के स्तर पर बनी रहेगी। उन्हें उम्मीद है कि एसएमई, रिटेल, एग्री और कॉरपोरेट सेगमेंट से अच्छी ग्रोथ आएगी। बैंक इस साल टियर-1 पूंजी जुटाएगा।

एसबीआई शेयर प्राइस हिस्ट्री

एसबीआई के शेयर आज शुरुआती कारोबार में थोड़े दबाव में हैं। सुबह साढ़े नौ बजे के करीब 0.4 फीसद नीचे 818.65 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। पिछले एक महीने में इसने 5 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, पिछले छह महीने में यह करीब 42 पर्सेंट उछला है। इस साल अब तक इसमें करीब 28 फीसद की उछाल दर्ज की है।

एसबीआई शेयर खरीदें, बेचें या होल्ड करें

एसबीआई के शेयरों के लिए 51 एनॉलिस्ट में से 41 ने स्टॉक पर "Buy" रेटिंग बरकरार रखी है, जबकि उनमें से सात ने "Hold" रेटिंग दी है। तीन एनॉलिस्ट के पास अभी भी "Sell" रेटिंग है।

ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने एसबीआई पर अपना मूल्य लक्ष्य पहले के ₹825 से बढ़ाकर ₹1,000 कर दिया है। इसने अपने वित्तीय वर्ष 2025 और 2026 में एसबीआई के लिए प्रति शेयर आय अनुमान को 15% बढ़ा दिया है।

शेयर मार्केट की सधी शुरुआत, हरे निशान पर खुले सेंसेक्स और निफ्टी

एक अन्य ब्रोकरेज कंपनी हाईटॉन्ग ने एसबीआई पर टार्गेट प्राइस ₹1,000 है। इसने अपना लक्ष्य ₹782 के अपने पहले अनुमान से बढ़ा दिया है। हाईटॉन्ग ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आगे चलकर एसबीआई की परिसंपत्ति गुणवत्ता, मार्जिन और कारोबार की गति में और सुधार होगा।

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने भी एसबीआई पर अपना टार्गेट प्राइस बढ़ाकर ₹950 कर दिया है और अपनी "Buy" को बरकरार रखा है। जेफरीज ने भी स्टॉक पर अपनी "Buy" रेटिंग बरकरार रखी है और इसका मूल्य लक्ष्य पहले के ₹810 से बढ़ाकर ₹980 कर दिया है। इनक्रेड ने भी SBI पर ₹1,000 का टार्गेट प्राइस रखा है। हालांकि, ब्रोकरेज फर्म सिटी ने ₹701 के मूल्य लक्ष्य के साथ एसबीआई पर "Sell" रेटिंग बरकरार रखी है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें