Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़शेयर मार्केट समाचारMultibagger Stock Shriram Pistons and Rings gainsmore than 500 percent return in 2 years did you buy

शेयर हो तो ऐसा! 2 साल में 500% से अधिक का दिया रिटर्न, क्या आपने खरीदा

  • Multibagger Stock: श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स के शेयर एक साल में 157% की बढ़त हासिल की है। 2 साल में 500% से अधिक की उछाल दर्ज की है। भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर ने महामारी के कारण हुई सुस्ती के बाद जोरदार वापसी की है।

Multibagger Stock Shriram Pistons and Rings gainsmore than 500 percent return in 2 years did you buy
Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 21 May 2024 07:31 AM
पर्सनल लोन

Multibagger Stock: शेयर हो तो ऐसा! श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स जैसा क्योंकि, इस स्टॉक ने एक साल में 157% की बढ़त हासिल की है। 2 साल में 500% से अधिक की उछाल दर्ज की है। भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर ने महामारी के कारण हुई सुस्ती के बाद जोरदार वापसी की, जिसका इस स्टॉक को फायदा मिला। चौथी तिमाही में भारत में यात्री वाहनों की अब तक की सबसे अधिक घरेलू बिक्री देखी गई।

ग्रामीण बाजार में सुधार से दोपहिया वाहनों की बिक्री में वृद्धि हुई और 200 सीसी सेगमेंट में बाइक की मजबूत मांग हुई। इन सभी ने ऑटो कंपोनेंट की मजबूत मांग में योगदान दिया। इसके अतिरिक्त, आफ्टरमार्केट बिक्री और निर्यात में वृद्धि ने ऑटो पार्ट्स की मात्रा को और बढ़ा दिया है।

श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स के शेयर पिछले एक साल में ₹802.95 से बढ़कर ₹2067 के वर्तमान स्तर तक पहुंच गए हैं। इनमें इस अवधि में 157% की वृद्धि हुई है। पिछले दो साल में इस स्टॉक में 512% की वृद्धि हुई है, और पिछले चार वर्षों में शेयरों ने 654% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

कैसे रहे नतीजे

पिछले हफ्ते कंपनी के चौथी तिमाही के नतीजे जारी होने के बाद शेयरों में 5% से अधिक की बढ़ोतरी हुई। इस अवधि में में साल-दर-साल आधर पर ऑरेशन से रेवेन्यू 12.6% बढ़कर ₹802 करोड़ तक पहुंच गया, जबकि पूरे वित्तीय वर्ष के लिए, राजस्व सालाना आधार पर 14.5% बढ़कर ₹3351 करोड़ हो गया।

इसके अलावा टैक्स के बाद इनकम वित्त वर्ष 24 की चौथी तिमाही में 30.2% बढ़कर 120 करोड़ रुपये हो गया। पूरे वित्तीय वर्ष के लिए, PAT ₹446 करोड़ रहा, जो पिछले वर्ष के ₹295 करोड़ की तुलना में 51.2% का महत्वपूर्ण सुधार दर्शाता है।

श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स ने भारत में पिस्टन, पिस्टन पिन, पिस्टन रिंग और इंजन वाल्व के प्रमुख निर्माता के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत में 1,200 से अधिक टचप्वाइंट और एक व्यापक सर्विसिंग नेटवर्क सहित 45 देशों में उपस्थिति के साथ, एसपीआरएल की आफ्टरमार्केट में व्यापक उपस्थिति है। इसके अतिरिक्त, इसे दुनिया के OEM और आफ्टरमार्केट में सबसे बड़ा निर्यातक होने का गौरव प्राप्त है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें