Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़शेयर मार्केट समाचारMultibagger defence PSU Share hits upper circuit defence ministry issues tender worth 65000 crore rs

रक्षा मंत्रालय ने इस कंपनी को दिया ₹65000 करोड़ का टेंडर, शेयर ने बनाया इतिहास

  • ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 3677 रुपये पर पहुंच गई। यह शेयर का ऑल टाइम हाई है। कारोबार के अंत में यह शेयर 2.05% बढ़कर 3637.90 रुपये पर बंद हुआ।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 12 April 2024 11:13 PM
ट्रेड

HAL Share Price Today: बाजार में सुस्ती के बीच डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी- हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड या (एचएएल) के शेयर रॉकेट की तरह बढ़ने लगे। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर इंट्रा-डे के दौरान तीन प्रतिशत से अधिक बढ़ गया। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 3677 रुपये पर पहुंच गई। यह शेयर का ऑल टाइम हाई है। कारोबार के अंत में यह शेयर 2.05% बढ़कर 3637.90 रुपये पर बंद हुआ।

₹65000 करोड़ का ऑर्डर

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयरों में उछाल की वजह कंपनी से जुड़ी एक खबर है। दरअसल, रक्षा मंत्रालय ने भारत में निर्मित 97 एलसीए मार्क 1ए लड़ाकू जेट खरीदने के लिए कंपनी को टेंडर जारी किया है। इस टेंडर की कीमत ₹65000 करोड़ से अधिक होने की उम्मीद है और यह केंद्र सरकार द्वारा स्वदेशी सैन्य हार्डवेयर के लिए दिया जाने वाला अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर होगा। यह ऑर्डर भारतीय वायुसेना को मिग-21, मिग-23 और मिग-27 के अपने बेड़े को बदलने में मदद करेगा।

मल्टीबैगर रिटर्न देने वाला शेयर

पिछले एक महीने में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयर ने 11.34 फीसदी रिटर्न दिया है। वहीं, एक साल में कंपनी ने निवेशकों को 158.8 फीसदी रिटर्न दिया है। बता दें कि कंपनी विमान, हेलीकॉप्टर, एयरो-इंजन, एवियोनिक्स, सहायक उपकरण और एयरोस्पेस संरचनाओं सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के डिजाइन, विकास, निर्माण, मरम्मत, ओवरहाल, अपग्रेडेशन और सर्विसिंग में लगा हुआ है।

ब्रोकरेज की राय

घरेलू ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने कहा कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के ऑर्डर फ्लो और इसके पूरा करने के आउटलुक में सुधार हो रहा है। ब्रोकरेज का मानना ​​है कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भारत की वायु रक्षा की बढ़ती ताकत और आधुनिकीकरण पर भूमिका निभा रहा है। प्रभुदास लीलाधर ने अपने विश्लेषण में कहा कि हमने शेयर पर 'होल्ड' रेटिंग दी है।

ऐप पर पढ़ें