Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़शेयर मार्केट समाचारgst notice to yes bank fine of Rs 687000 keep an eye on the stock today

यस बैंक को GST नोटिस, 6.87 लाख का जुर्माना, आज शेयर पर रखें नजर

  • Yes Bank Share Today: आज गुरुवार को शेयर मार्केट खुलते ही यस बैंक के शेयरों में हलचल देखने को मिल सकती है। क्योंकि, बैंक को जीएसटी डिमांड नोटिस मिले हैं और इस पर 6.87 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 2 May 2024 07:44 AM
पर्सनल लोन

यस बैंक के शेयर पर आज नजर रहेगी। बुधवार के अवकाश के बाद आज गुरुवार को शेयर मार्केट खुलते ही इस स्टॉक में हलचल देखने को मिल सकती है। क्योंकि, बैंक को जीएसटी डिमांड नोटिस मिले हैं और इस पर 6.87 लाख का जुर्माना लगाया गया है। मंगलवार को यस बैंक के शेयर 3.51 फीसद टूटकर बंद हुए थे।

यस बैंक को दो जीएसटी मांग नोटिस मिले हैं, जिनमें 6.87 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है। मणिपुर और पंजाब जीएसटी विभागों ने क्रमशः 5.05 लाख रुपये और 1.81 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है। यस बैंक ने बताया, बैंक को मणिपुर और पंजाब के जीएसटी विभाग से 30 अप्रैल, 2024 को दो नोटिस मिले।

इसमें ब्याज सहित इनपुट कर क्रेडिट (ITC) को वापस करने के अलावा क्रमशः 5,05,940 रुपये और 1,81,623 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसमें कहा गया कि कर और ब्याज की मांग वर्तमान में बैंक पर लागू भौतिक सीमा से कम है।

 

फेडरल रिजर्व: ब्याज दरें 23 साल के हाई लेवल पर, मार्केट का ऐसा रहा रिएक्शन

दूसरी ओर घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज ने 20 रुपये के टार्गेट प्राइस के साथ यस बैंक पर अपनी 'सेल' रेटिंग बरकरार रखी है। पिछले छह महीने में यस बैंक करीब 63 फीसद रिटर्न दे चुका है। पिछले चार महीने में 15.45 फीसद चढ़ा है। इसका 52 हफ्ते का हाई 32.85 रुपये और लो 15.50 रुपये है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें