Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़शेयर मार्केट समाचारDivine Power IPO Fully subscribed on first day Company Share may cross 100 rupee on listing

खुलते ही फुल हुआ यह IPO, पहले ही दिन 100 रुपये के पार पहुंचेगा 40 रुपये का यह शेयर

  • IPO में डिवाइन पावर के शेयर का दाम 40 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 61 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयर 150% से ज्यादा के फायदे के साथ बाजार में लिस्ट हो सकते हैं।

Vishnu Soni लाइव हिन्दुस्तानTue, 25 June 2024 09:11 PM
पर्सनल लोन

एक छोटी कंपनी डिवाइन पावर के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी का आईपीओ पहले दिन खुलते ही फुल हो गया है। डिवाइन पावर का आईपीओ पहले ही दिन 17 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी के शेयरों को ग्रे मार्केट में भी तगड़ा रिस्पॉन्स मिल रहा है। डिवाइन पावर के शेयर ग्रे मार्केट में 150 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी का आईपीओ दांव लगाने के लिए 27 जून तक खुला हुआ है।

पहले ही दिन 100 रुपये के ऊपर जा सकते हैं शेयर
आईपीओ में डिवाइन पावर (Divine Power) के शेयर का दाम 40 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 61 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। मौजूदा ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) इशारा कर रहा है कि डिवाइन पावर के शेयर 101 रुपये के करीब बाजार में लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन इनवेस्टर्स को कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 152 पर्सेंट से ज्यादा के फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे। डिवाइन पावर पब्लिक इश्यू में 22.76 करोड़ रुपये जुटा रही है। कंपनी के शेयर 2 जुलाई 2024 को बाजार में लिस्ट होंगे।

अडानी की कंपनी में मालिक बेच रहे हिस्सेदारी, शेयर बिखरा, ₹102 पर आया भाव

17 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ कंपनी का IPO
डिवाइन पावर का आईपीओ (Divine Power IPO) पहले ही दिन टोटल 17.67 गुना सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 28.26 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 16.65 गुना दांव लगा है। कंपनी के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 0.06 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते हैं। आईपीओ की एक लॉट में 3000 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 1.20 लाख रुपये का इनवेस्टमेंट करना होगा।

400 रुपये तक जा सकते हैं HPCL के शेयर, 3 बार बोनस शेयर बांट चुकी है कंपनी

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें