Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़शेयर मार्केट समाचारAdore Fontech Advanced Enzyme Technologies Craftsman trade today as ex dividend investors will keep an eye on them

आज एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेंगे ये स्टॉक्स, इन पर रहेगी निवेशकों की नजर

  • Dividend Stocks: एडोर फोनटेक, एडवांस्ड एंजाइम टेक्नोलॉजीज, क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन और निक्को पार्क्स एंड रिसॉर्ट्स के शेयर शुक्रवार को एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेंगे। इनका रिकॉर्ड डेट 17 मई यानी आज है।

Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताFri, 17 May 2024 07:28 AM
पर्सनल लोन

Dividend Stocks: एडोर फोन्टेक लिमिटेड, टाइटन इंटेक लिमिटेड, एडावांस एन्जाइम टेक्नोलॉजी, क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन, निक्को पार्क्स एंड रिसॉर्टस और वर्धमान पॉलीटेक्स जैसे शेयरों पर आज निवेशकों की नजर रहेगी। क्योंकि, इन कंपनियों ने अपने पात्र निवेशकों के लिए इंटरिम डिविडेंड, फाइनल डिविडेंड बोनस और स्टॉक स्प्लिट का ऐलान कर चुकी हैं। इनका रिकॉर्ड डेट 17 मई यानी आज है।

डिविडेंड स्टॉक: एडोर फोनटेक, एडवांस्ड एंजाइम टेक्नोलॉजीज, क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन और निक्को पार्क्स एंड रिसॉर्ट्स के शेयर शुक्रवार को एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेंगे। एडोर फोनटेक ने हर शेयर पर ₹6.00 का अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया है। यह प्रति इक्विटी शेयर दो रुपये के नाममात्र मूल्य पर 300% होगा और रिकॉर्ड तिथि शुक्रवार, 17 मई यानी आज है।

एडवांस एंजाइम टेक्नोलॉजीज ने भी अपने पात्र शेयरधारकों को ₹4.00 का अंतरिम लाभांश देने की घोषणा किया है। यह ₹2 के फेस वैल्यू पर 200% है। जबकि, क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन अपने निवेशकों को ₹11.25 का अंतिम लाभांश दे रहा है। निक्को पार्क एंड रिसॉर्ट्स ने भी प्रति इक्विटी शेयर ₹0.50 का अंतरिम लाभांश घोषित किया है।

चांदी ने रचा इतिहास, कीमत 88000 के पार, गोल्ड ने भी लगाई छलांग

दूसरी ओर टाइटन इंटेक ने 3:5 के अनुपात में बोनस इश्यू की घोषणा की है। टाइटन इंटेक के शेयर शुक्रवार को एक्स-बोनस कारोबार करेंगे। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, टाइटन इंटेक ने कहा कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 'रिकॉर्ड डेट' के अनुसार कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक 5 इक्विटी शेयरों के लिए 3 बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है।

स्टॉक स्प्लिट: वर्धमान पॉलीटेक्स ने शेयर के टुकड़े करने की घोषणा की है। इसमें ₹10 प्रति इक्विटी शेयर से ₹1 प्रत्येक तक का स्टॉक स्प्लिट है। इसके लिए शनिवार, 18 मई, 2024 को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें