Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़share india securities ltd stock going to split into 5 parts record date 27 june

5 टुकड़ों में बंटने जा रहा है शेयर, रिकॉर्ड डेट तय, तारीख 30 जून से पहले

  • Stock Split News: शेयर बाजार में इसी महीने शेयर इंडिया सिक्योरिटीज का बंटवारा होने जा रहा है। कंपनी के शेयरों को 5 हिस्सों में बांटा जाएगा। इसके बाद फेस वैल्यू घटकर 2 रुपये प्रति शेयर हो जाएगी।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 03:46 PM
ट्रेड

Share India Ltd Share Price: शेयर इंडिया लिमिटेड के बोर्ड ने कंपनी के शेयरों को बांटने की मंजूरी दे दी है। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए अब कंपनी की तरफ से रिकॉर्ड डेट का ऐलान भी कर दिया गया है। कंपनी शेयर बाजार में 27 जून 2024 को एक्स-स्टॉक स्प्लिट के तौर पर ट्रेड करेगी। बता दें, इस ब्रोकेरेज कंपनी को 5 टुकड़ों में बांटा जाएगा।

1 महीने में 10% गिरा है भाव

मंगलवार को कंपनी के शेयरों का भाव 1520.70 रुपये के आस-पास ट्रेड कर रहा था। कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले एक महीने के दौरान 10 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने में स्टॉक 14.6 प्रतिशत टूट चुका है। शेयर इंडिया सिक्योरिटीज का 52 वीक हाई 2039.95 रुपये और 52 वीक लो लेवल 1163.45 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 5974.02 करोड़ रुपये का है।

 

दमदार EV स्टॉक का भाव 5 दिन में 54% चढ़ा, कीमत अब भी 100 रुपये से कम

पहली बार हो रहा है शेयरों का बंटवारा

स्टॉक स्प्लिट के विषय में कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 27 जून की तारीख को स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी जिन निवेशकों का नाम इस दिन कंपनी के रिकॉर्ड बुक में रहेगा उन्हें ही स्टॉक स्प्लिट का फायदा मिलेगा।

इस पहले कंपनी ने एक्सचेंज को बताया था कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 5 टुकड़ों में बांटा जाएगा। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 2 रुपये प्रति शेयर रह जाएगी। शेयरों का बंटवारा रिकॉर्ड डेट को हो जाएगा।

‘मालिक’ बेच सकते हैं कंपनी के 77 लाख शेयर, बाजार में मचा हड़कंप, निवेशक निराश

कंपनी की स्थिति कैसी?

जनवरी से मार्च 2024 के दौरान इस कंपनी का कुल रेवन्यू 465 करोड़ रुपये रहा है। जोकि सालाना आधार पर 36.6 प्रतिशत अधिक है। EBITDA सालाना आधार पर 11.4 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी का PAT इस दौरान 116 करोड़ रुपये रहा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्टस की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें