Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Sattrix Share listed at 150 rupee with 24 Percent Premium Know IPO details

पहले ही दिन 150 रुपये के पार पहुंच गया यह शेयर, 70 गुना से ज्यादा लगा था दांव

  • सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन की शेयर बाजार में अच्छी शुरुआत रही है। कंपनी के शेयर पहले ही दिन 150 रुपये के पार पहुंच गए हैं। कंपनी के आईपीओ पर 70 गुना से ज्यादा दांव लगा था।

Vishnu लाइव हिन्दुस्तानWed, 12 June 2024 10:52 AM
पर्सनल लोन

आईटी इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी लिमिटेड की शेयर बाजार में जबरदस्त शुरुआत हुई है। सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन के शेयर पहले ही दिन 150 रुपये के पार पहुंच गए हैं। सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन (Sattrix Information) के शेयर 24 पर्सेंट के फायदे के साथ 150 रुपये पर बाजार में लिस्ट हुए हैं। आईपीओ में सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन के शेयर का दाम 121 रुपये था। सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी लिमिटेड का आईपीओ 5 जून 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और यह 7 जून तक ओपन रहा।

शानदार लिस्टिंग के बाद भी धुआंधार तेजी
सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन (Sattrix Information IPO) के शेयरों की बाजार में तगड़े फायदे के साथ लिस्टिंग हुई है। शानदार लिस्टिंग के बाद सैट्रिक्स के शेयर 3 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 155 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों ने दिन के कारोबार के दौरान 142.50 रुपये के लो लेवल को भी छुआ है। सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 21.78 करोड़ रुपये का था। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं। सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी लिमिटेड की शुरुआत साल 2013 में हुई थी। कंपनी कस्टमर ओरिएंटेड साइबर सिक्योरिटी सॉल्यूशंस डिवेलप करती है। कंपनी का आईपीओ 121 रुपये के फिक्स्ड प्राइस पर आया था।

TV एंकर ने शेयर को लेकर किया था खेल, अब सेबी का बड़ा एक्शन, कई दिग्गजों पर बैन

कंपनी के आईपीओ पर लगा था 70 गुना से ज्यादा दांव
सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी लिमिटेड का आईपीओ टोटल 70.44 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कैटेगरी में 37.76 गुना दांव लगा। वहीं, अदर्स कैटेगरी का कोटा 87.88 गुना सब्सक्राइब हुआ था। सैट्रिक्स इंफॉर्मेशन के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स सिर्फ 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 1000 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 121000 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है। वहीं, हाई नेटवर्थ इंडीविजुअल्स (HNI) आईपीओ में 2 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे।

अनिल अंबानी के इस शेयर में तूफान, 4 साल में 1 लाख रुपये के बना दिए 27 लाख रुपये

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें