Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

500 रुपये तक पहुंच सकता है रेलवे का यह मालामाल करने वाला शेयर, आज 8% बढ़ा भाव

Railway stock

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान
Fri, 21 Jun 2024, 04:51:PM
अगला लेख

RVNL Share Price: शुक्रवार को रेल विकास निगम के शेयरों में 8 प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई। इस तेजी के बाद कंपनी के शेयर अपने आल टाइम हाई 425 रुपये के बेहद करीब पहुंच गए थे। इस लेवल पर स्टॉक इसी महीने की 3 तारीख को पहुंचा था। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों का भाव 125 प्रतिशत बढ़ा है। यानी महज 6 महीने के अंदर ही रेल विकास निगम ने पोजीशनल निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है।

22 साल के दो दोस्तों ने शुरू की थी कंपनी, अब जुटाया $665 मिलियन का फंड

12 महीने में 230% का रिटर्न

पिछले एक साल के दौरान जिन कंपनियों ने शेयर बाजारों में शानदार रिटर्न दिया है उसमें रेल विकास निगम एक है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले 12 महीनों के दौरान 230 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। यह स्थिति तब है जब कंपनी के शेयर अपने रिकॉर्ड लेवल से नीचे आकर ट्रेड कर रहे हैं।

कंपनी के पास कई बड़े काम

कंपनी के लिहाज से देखें तो पिछले कुछ महीनों के दौरान कई बड़े प्रोजेक्ट इन्हें मिले हैं। हाल ही में इस सरकारी कंपनी को ईस्ट कोस्ट रेलवे ने 160 करोड़ रुपये का काम दिया है। इस काम को कंपनी को 24 महीने के अंदर पूरा करना है। इसके अलावा कंपनी सेंट्रल रेलवे के एक प्रोजेक्ट के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के तौर उभरी है।

500 रुपये तक पहुंच सकता है भाव

रेल विकास निगम को बैंगलुरू मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से 394.24 करोड़ रुपये का काम मिला है। कंपनी को एनटीपीसी से 495 करोड़ रुपये और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड की तरफ से 515 करोड़ रुपये का काम मिला है। कुल मिलाकर अगर देखें तो कंपनी के पास करीब 65,000 करोड़ रुपये का काम है। इस स्टॉक पर नजर रखने वाले ब्रोकरेज का मानना है कि यह पीएसयू स्टॉक 470 रुपये से 500 रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconबिज़नेस की अगली ख़बर पढ़ें
RailwayStock ReturnMultibagger Stock

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन