Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़RVNL gets 160 crore rupees new work stock may jumps on upcoming monday

रेलवे के इस धाकड़ कंपनी को मिला ₹160 करोड़ का काम, मंगलवार को रखिएगा नजर, 1 महीने में 40% की तेजी

  • RVNL Share Price: पिछले एक साल के दौरान रेल विकास निगम के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। कंपनी को शुक्रवार को 160 करोड़ रुपये का नया काम मिला है।

vande bharat train bhubaneswar hyderabad route odisha demands more vande bharat
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानSat, 15 June 2024 01:28 PM
पर्सनल लोन

Rail Vikas Nigam Ltd Share price: रेलवे सेक्टर की मालामाल करने वाली कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड को लेकर अच्छी खबर आई है। कंपनी ने 14 को दी जानकारी में बताया कि वो ईस्ट कोस्ट रेलवे के एक प्रोजेक्ट के लिए सबसे कम बोली लगाई है। इस प्रोजेक्ट की कीमत 160.08 करोड़ रुपये की है। कंपनी की तरफ से दी जानकारी में कहा गया है कि इस प्रोजेक्ट में मल्टी सेक्शन डिजीटल एक्सल काउंटर्स के साथ ऑटोमेटिक ब्लॉक सिगनलिंग रहेगा।

 

दाल की कीमतों ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, सरकार ने बताया कब कम होगा भाव

24 महीने में पूरा करना है काम

ईस्ट कोस्ट रेलवे के जाखापुरा-नेरगुंडी, खुर्दा रोड-भुसुन्डपुर और भुसुंडपुर-गोलनथारा में यह काम करना है। प्रोजेक्ट को 24 महीने के अंदर पूरा करना है।

शेयर बाजारों में कंपनी ने मचाया है गदर

शुक्रवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 390 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे। महज एक महीने के अंदर ही कंपनी के शेयरों का भाव 42 प्रतिशत से अधिक बढ़ चुका है। वहीं, पिछले 3 महीने में स्टॉक की कीमतों में 60 प्रतिशत की तेजी आई है। बता दें, 1 साल में रेलवे विकास निगम ने निवेशकों को 114 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। यानी पोजीशनल निवेशकों का पैसा इस दौरान दोगुना से अधिक हो गया है।

Trendlyne के डाटा के अनुसार पिछले एक साल में रेल विकास निगम के शेयरों की कीमतों में 215 प्रतिशत की तेजी आई है। बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 424.95 रुपये और 52 वीक लो लेवल 116.15 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 81,315.78 करोड़ रुपये का है।

कंपनी की वित्तीय स्थिति कैसी?

रेलवे विकास निगम ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा था कि मार्च तिमाही में उन्हें 478.60 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। जोकि सालाना आधार पर 33.30 प्रतिशत अधिक है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी को 359 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट बनाया था। बता दें, जनवरी से मार्च 2024 में रेल विकास निगम ने कुल 6714 करोड़ रुपये का रेवन्यू बनाया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें