Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rulka Electricals IPO Close Issue Receives Over 676 Times Subscription GMP and other detail here

170% प्रीमियम पर इस IPO की लिस्टिंग! ग्रे मार्केट के संकेत से निवेशक गदगद

  • बता दें कि आईपीओ 16 मई को खुला तो और 21 मई को बंद हुआ। शेयर एनएसई के एसएमई मंच इमर्ज पर सूचीबद्ध किए जाएंगे। आईपीओ में 8.42 लाख के नए शेयर जारी किए गए।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 May 2024 09:17 PM
पर्सनल लोन

Rulka Electricals IPO:  इलेक्ट्रिकल सर्विस कंपनी- रूलका इलेक्ट्रिकल्स के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की क्लोजिंग हो चुकी है। इस आईपीओ को निवेशकों से तगड़ा रिस्पॉन्स मिला है तो ग्रे मार्केट में भी बंपर मुनाफे के संकेत मिल रहे हैं। आइए आईपीओ की डिटेल जान लेते हैं।

कितना मिला सब्सक्रिप्शन

रूलका इलेक्ट्रिकल्स के आईपीओ को मंगलवार को बोली के अंतिम दिन 677 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। इसके तहत 7,47,600 शेयरों की तुलना में निवेशकों से 50,59,96,200 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। इसमें भी रिटेल कैटेगरी को 658 गुना सब्सक्रिप्शन जबकि गैर-संस्थागत निवेशक (एनआईआई) कैटेगरी को 1350 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) ने भी 204.22 गुना सब्सक्राइब किया है।

कितना है प्राइस बैंड

मुंबई स्थति इलेक्ट्रिकल सर्विस कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 223-235 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। ग्रे मार्केट में आईपीओ 170% प्रीमियम के साथ लिस्ट होने के संकेत दे रहा है। अगर ऐसा होता है तो शेयरों की लिस्टिंग ₹400 के पार हो सकती है।

बता दें कि आईपीओ 16 मई को खुला तो और 21 मई को बंद हुआ। शेयर एनएसई के एसएमई मंच इमर्ज पर सूचीबद्ध किए जाएंगे। आईपीओ में 8.42 लाख के नए शेयर जारी किए गए। इसमें 2.8 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल है। बता दें कि यह कंपनी साल 2013 में वजूद में आई थी। इसे शुरू करने वाले निवेशकों में रूपेश लक्ष्मण कसावकर और नितिन इंद्रकुमार थे।

एंकर निवेशकों का दांव

इस आईपीओ के एंकर बुक सब्सक्रिप्शन में बीओएफए सिक्योरिटीज यूरोप एसए - ओडीआई, नेगेन अनडिस्कवर्ड वैल्यू फंड, गैलेक्सी नोबल ग्लोबल अपॉर्चुनिटीज फंड पीसीसी - बेनानी कैपिटल - बेनानी कैपिटल स्कीम 1, नॉर्थ स्टार अपॉर्चुनिटीज फंड वीसीसी - बुल वैल्यू इनकॉर्पोरेटेड जैसे प्रमुख निवेशकों की भागीदारी थी।

बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड पेशकश के लिए एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार के रूप में है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें