Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़remedium lifecare ltd will give 3 bonus share on every one share record date announced

1 शेयर पर 3 बोनस शेयर दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान, भाव 100 रुपये से कम

  • Bonus Share: रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड ने बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। कंपनी एक शेयर पर 3 बोनस शेयर दे रही है। इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया गया है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानSat, 1 June 2024 12:13 PM
पर्सनल लोन

Bonus Stock 2024: बोनस शेयर बांटने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड (Remedium Lifecare Ltd) ने बोनस शेयर बांटने का फैसला किया है। कंपनी ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया है। बता दें, स्टॉक की कीमत 100 रुपये से कम है।

9 पेनी स्टॉक्स ने किया मालामाल, आम चुनावों में निवेशकों को मिला ताबड़तोड़ रिटर्न

जुलाई में है रिकॉर्ड डेट?

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 3 शेयर बोनस के तौर पर देने का फैसला किया है। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए 6 जुलाई 2024, शनिवार की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी इस दिन जिन निवेशकों का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में रहेगा उन्हें ही बोनस शेयर का लाभ मिलेगा।

दूसरी बार बोनस शेयर बांट रही है कंपनी

कंपनी पहली बार 28 जुलाई 2023 को एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। तब कंपनी ने 5 शेयरों पर 9 शेयर बोनस दिया था। इस स्टॉक को 2 बार बंटवारा भी हो गया है। 1 सितंबर 2023 को स्टॉक एक्स-स्प्लिट ट्रेड किया था। तब कंपनी के शेयरों को 2 हिस्सों में बांटा गया था। जिसके बाद फेस वैल्यू 10 रुपये से घटकर 5 रुपये हो गई थी।

1 जून से बदल गए हैं DL सहित ये नियम, SBI ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट

इसी साल 23 फरवरी को स्टॉक एक्स-स्प्लिट ट्रेड किया था। तब कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू 5 रुपये से घटकर 1 रुपये प्रति शेयर हो गया है।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा है?

शुक्रवार को कंपनी के शेयरों भाव 0.51 प्रतिशत की गिरावट के साथ 77.30 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 9.9 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। हालांकि, बीते 1 महीने में इस स्टॉक का भाव 24 प्रतिशत तक गिर चुका है।

कंपनी का 52 वीक हाई 179.66 रुपये और 52 वीक लो लेवल 66.83 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 779.18 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें