Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Remedium Lifecare Ltd 2nd time declared 31 bonus share stock price 74 rupees

हर 1 पर 3 शेयर फ्री में देने जा रही यह कंपनी, ऐलान के बाद ₹74 पर आया शेयर

  • Bonus share 2024: रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड के शेयर (Remedium Lifecare Ltd) आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 28 May 2024 05:01 PM
ट्रेड

Bonus share 2024: रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड के शेयर (Remedium Lifecare Ltd) आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के बोर्ड मेंबर ने अपने इलिजिबल शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की है। बोर्ड ने यह निर्णय सोमवार को अपनी बोर्ड बैठक में लिया था, इसमें Q4FY24 के लिए उसके अनऑडिटेड वित्तीय परिणामों पर भी चर्चा हुई। कंपनी के बोर्ड मेंबर ने 3:1 रेशियो में बोनस शेयर जारी करने पर विचार किया और मंजूरी दे दी। रेमेडियम लाइफकेयर बोर्ड ने 6 जुलाई 2024 की एक रिकॉर्ड डेट भी तय किया है।

कंपनी ने क्या कहा?

रेमेडियम लाइफकेयर ने बोनस शेयरों के संबंध में कहा, "साला आम बैठक में मेंबर के अप्रूवल के अधीन बोर्ड ने 1 रुपये के 3 इक्विटी शेयरों के बोनस इश्यू पर विचार किया है, मंजूरी दी है और सिफारिश की है। इसके लिए रिकॉर्ड डेट 6 जुलाई 2024 तय की गई है।" यानी रिकॉर्ड पर इलिजिबल शेयरधारकों को हर एक शेयर पर कंपनी के तीन शेयर बोनस के तौर पर मिलेंगे। बता दें कि यह कंपनी का दूसरा बोनस शेयर है। इससे पहले इसने 28 जुलाई 2023 को 'एक्स-बोनस' में कारोबार किया गया था। तब कंपनी ने 9:5 के रेशियो में बोनस शेयर दिया था।

₹27 के शेयर का तगड़ा रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- अब ₹2000 के पार जाएगा भाव, खरीदो

शेयरों के हाल

आपको बता दें कि रेमेडियम लाइफकेयर के शेयर आज मंगलवार को 74 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों ने अपने निवेशकों को लगातरा शानदार रिटर्न दिया है। इसने 2019 से अब तक 12,000% का रिटर्न दिया है।2018 से इस शेयर ने अब तक 16,000% का रिटर्न दिया है। पांच साल पहले इस शेयर की कीमत 62 पैसे की थी। कंपनी का मार्केट कैप 745.42 करोड़ रुपये है।

₹36 से टूटकर 32 पैसे पर आ गया यह शेयर, अब खरीदने की मची लूट, लगा अपर सर्किट

आपको बता दें कि बोनस शेयर शेयरधारकों को बिना किसी एक्स्ट्रा पेमेंट के दिए गए फ्री शेयर हैं। इस रणनीति का उपयोग कंपनी के मुक्त भंडार का लाभ उठाने, प्रति शेयर आय (ईपीएस) बढ़ाने, भुगतान की गई पूंजी बढ़ाने और भंडार को कम करने के लिए किया जाता है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें