Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Reliance Power share hits 5 percent upper circuit after completes transfer of wind project to JSW Energy

अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर पर टूटे निवेशक, लगा अपर सर्किट, ₹27 पर आया भाव, इस खबर का असर!

  • Reliance Power share: अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयर पिछले एक साल से फोकस में हैं। सालभर में इस शेयर ने 115% से अधिक का रिटर्न दिया है। सालभर पहले इस शेयर की कीमत 12 रुपये थी।

Varsha Pathak नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 April 2024 04:26 PM
पर्सनल लोन

Reliance Power share: अनिल अंबानी धीरे-धीरे रिलायंस पावर के शेयरों पर सवार होकर जोरदार वापसी कर रहे हैं। भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के छोटे भाई के स्वामित्व वाली कंपनी के शेयरों ने पिछले कुछ हफ्तों में कई बार ऊपरी सर्किट को छुआ। इस शेयर में आज मंगलवार को एक बार अपर सर्किट लग गया है। कंपनी के शेयर में आज 5% का अपर सर्किट लग गया है और यह 27.35 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया था। बता दें कि अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयर पिछले एक साल से फोकस में हैं। सालभर में इस शेयर ने 115% से अधिक का रिटर्न दिया है। सालभर पहले इस शेयर की कीमत 12 रुपये थी। हालांकि, लंबी अवधि में इस शेयर में 90% तक की गिरावट आ चुकी है। बता दें कि 2008 में इस शेयर की कीमत 260 रुपये थी।

शेयरों में तेजी की वजह

कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक खबर के बाद आई है। दरअसल, अनिल अंबानी की एनर्जी कंपनी रिलायंस पावर ने महाराष्ट्र में स्थित अपनी 45 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना को ट्रांसफर कर दिया है. ये परियोजना 132.39 करोड़ रुपये में जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी को ट्रांसफर कर दिया गया है।

 

₹450 पर जा सकता है यह शेयर, इस खरीदने की मची लूट, मुकेश अंबानी की है कंपनी

क्या है डिटेल

बता दें कि हाल ही में जेएसडब्ल्यू एनर्जी की यूनिट जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी ने महाराष्ट्र के वाशपेट में रिलायंस पावर की 45 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना का 132 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। रिलायंस पावर ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा था कि जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी (कोटेड) लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी है।

 

18 पैसे का शेयर ₹450 पर आया, खरीदने की मची है लूट, 1 लाख का निवेश 23 करोड़ हुआ

क्या है मकसद

बता दें इस रकम का उपयोग कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। रिलायंस पावर का टारगेट इस वित्तवर्ष के अंत तक कर्ज मुक्त कंपनी बनना है। 31 मार्च, 2023 तक रिलायंस पावर का कुल कर्ज लगभग 700 करोड़ रुपये था। रिलायंस पावर बैंकों के साथ अपना बकाया कर्ज चुका रही है। पिछले तीन महीनों में इसने तीन बैंकों- डीबीएस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के साथ अपना कर्ज चुकाया है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement