Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़RCB another heart breaking defeat in IPL playoffs but go digit ipo listing make money

IPL में कोहली का टूटा सपना... अब IPO ने लौटाई मुस्कान, झटके में 4 गुना मुनाफा

  • एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब जीतने का सपना अधूरा ही रह गया। टीम के कप्तान विराट कोहली का भले ही ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा हो लेकिन शेयर बाजार में उनके निवेश को पंख लग गए हैं।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तानThu, 23 May 2024 06:27 PM
पर्सनल लोन

Go Digit General Insurance IPO: हर साल की तरह इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब जीतने का सपना अधूरा ही रह गया। टीम के कप्तान विराट कोहली का भले ही ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा हो लेकिन शेयर बाजार में उनके निवेश को पंख लग गए हैं। दरअसल, विराट कोहली के निवेश वाली कंपनी- गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के आईपीओ की गुरुवार (23 मई) को शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई है।

शेयर 12% चढ़कर बंद

कनाडा स्थित फेयरफैक्स समूह समर्थित कंपनी गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस का शेयर गुरुवार को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होने के बाद अपने इश्यू प्राइस 272 रुपये से 12 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ बंद हुआ। बीएसई पर कंपनी के शेयर ने इश्यू प्राइस से 3.34 प्रतिशत की बढ़त के साथ 281.10 रुपये पर कारोबार शुरू किया। बाद में यह 15.44 प्रतिशत चढ़कर 314 रुपये पर पहुंच गया। अंत में यह 12.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 305.75 रुपये पर बंद हुआ।

एनएसई पर यह 5.14 प्रतिशत बढ़त के साथ 286 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। कारोबार के अंत में यह 12.37 प्रतिशत चढ़कर 305.65 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी का बाजार मूल्यांकन 28,043.46 करोड़ रुपये रहा। 

विराट कोहली का निवेश

विराट कोहली ने गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस ₹2 करोड़ का निवेश किया था। लिस्टिंग के वक्त यह रकम बढ़कर ₹7.6 करोड़ और दिन के हाई लेवल पर ₹8.4 करोड़ पर पहुंच गई। कंपनी में विराट कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का ₹50 लाख का निवेश बढ़कर ₹2 करोड़ हो गया। कुल मिलाकर गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस में विरुष्का का ₹2.50 करोड़ का निवेश लगभग ₹10 करोड़ में बदल गया। क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने आईपीओ में कोई शेयर नहीं बेचे हैं।

एंकर निवेशकों का दांव

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस ने फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA), गोल्डमैन सैक्स और हेज फंड बे पॉन्ड पार्टनर्स सहित एंकर निवेशकों से लगभग ₹1176 करोड़ जुटाए थे। कंपनी ने 2615 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 258-272 रुपये प्रति शेयर तय किया था। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें