Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़PSU stock PFC share hits 52 week high daily from last 3 days expert says buy

₹550 पर जाएगा पावर कंपनी का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- अभी खरीदो, चुनाव बाद देगा बड़ा मुनाफा

  • PFC share price: पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर एक साल से अधिक समय से तेजी पर हैं। इससे उनके मौजूदा शेयरधारकों को मल्टीबैगर रिटर्न मिला है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 28 May 2024 12:18 PM
ट्रेड

PFC share price: पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर एक साल से अधिक समय से तेजी पर हैं। इससे उनके मौजूदा शेयरधारकों को मल्टीबैगर रिटर्न मिला है। इतना ही नहीं पीएसयू स्टॉक में अभी भी तेजी की काफी संभावनाएं हैं। आज, बीएसई पर पीएफसी के शेयर तेजी के साथ खुले और इंट्राडे में ₹521.35 प्रति शेयर के 52 वीक हाई पर पहुंच गए। बता दें कि यह लगातार तीसरा सेशन है जब पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन के शेयर लाइफ टाइम हाई लेवल पर पहुंच गए। पीएसयू स्टॉक पिछले सप्ताह शुक्रवार से लगातार रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच रहे हैं।

क्या है तेजी की वजह?

शेयर बाजार एनालिस्ट इस तेजी का श्रेय लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद बिजली क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण घोषणाओं की बाजार की उम्मीद को दे रहे हैं। इससे पीएफसी के बिजनेस वॉल्यूम में और बढ़ोतरी की उम्मीद है। प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर बताते हैं, बिजली की मांग में बढ़ोतरी के चलते पीएफसी के शेयर लगातार चढ़ रहे हैं। इसके अलावा, बाजार लोकसभा चुनाव 2024 के बाद बिजली और पीएसयू क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण घोषणाओं का उत्सुकता से इंतजार कर रहा है। यह देखते हुए कि पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन इन दोनों क्षेत्रों में काम करता है, बाजार दोनों मोर्चों पर कंपनी को लाभ पहुंचाने की क्षमता को लेकर आशावादी है, जिससे शेयर की कीमत बढ़ रही है। प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज एनालिस्ट ने कहा कि पीएफसी के शेयरधारक पीएसयू स्टॉक को अपने पास रखना जारी रख सकते हैं और पीएफसी शेयरों को महत्वपूर्ण तेजी की संभावना वाले पोर्टफोलियो शेयरों में से एक कहा जाता है।

₹36 से टूटकर 32 पैसे पर आ गया यह शेयर, अब खरीदने की मची लूट, लगा अपर सर्किट

UPI पेमेंट और ई-कॉमर्स में अडानी की एंट्री! गूगल से पेटीएम तक की बढ़ेगी टेंशन

क्या है टारगेट प्राइस?

च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया, पीएफसी के शेयर को लेकर पॉजिटिव हैं। उन्होंने कहा कि पीएसयू स्टॉक ने तकनीकी चार्ट पर ₹490 प्रति शेयर के स्तर पर ब्रेकआउट दिया है और अभी भी पॉजिटिव दिख रहा है। वह निवेशकों को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले बाजार में उतार-चढ़ाव के कारण स्टॉक को ₹540 से ₹550 के निकट अवधि के टारगेट के लिए रखने की सलाह देते हैं, जबकि ₹480 पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें