Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Power Grid Corporation shares may down on 245 rupees expert says sell

₹245 तक गिर सकता है यह पावर शेयर, एक्सपर्ट सतर्क, बोले- बेच दो

  • Power Grid Corporation shares: राज्य के स्वामित्व वाली पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के शेयर लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयर बीते शुक्रवार को मामूली तेजी के साथ 309 रुपये पर बंद हुए थे।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताSun, 2 June 2024 12:49 PM
पर्सनल लोन

Power Grid Corporation shares: राज्य के स्वामित्व वाली पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के शेयर लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयर बीते शुक्रवार को मामूली तेजी के साथ 309 रुपये पर बंद हुए थे। मार्च तिमाही नतीजों के बाद ब्रोकरेज इस शेयर को लेकर थोड़ा सतर्क नजर आ रहे हैं और इसे बेचने की सलाह दे रहे हैं। बता दें कि पिछले पांच दिन में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के शेयर 3% और महीनेभर में 2% की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, इस साल अब तक यह शेयर 25% तक चढ़ा है।

क्या है ब्रोकरेज की राय?

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने अपनी हालिया रिपोर्ट में इस पावर शेयर 'सेल' रेटिंग दी है। इसका सेल टारगेट प्राइस 245 रुपये तय किया है। वहीं, ग्लोबल ब्रोकरेच फर्म मॉर्गन स्टेनली ने पावर ग्रिड पर 296 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ 'ओवरवेट कॉल' बरकरार रखी है। बता दें कि पीएसयू फर्म के नेट प्रॉफिट में मार्च 2024 तिमाही में लगभग चार प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यह 4,166.33 करोड़ रुपये पर रहा। गिरावट की वजह इनकम का कम होना बताया गया है।

 

गौतम अडानी फिरे से बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे

शेयरों के हाल

पावर ग्रिड ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 2.75 रुपये प्रति शेयर के अंतिम डिविडेंड की सिफारिश की है, जो कंपनी की आगामी वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों के अप्रूवल के अधीन है। इससे पहले कंपनी ने नवंबर 2023 में 4 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की थी। पिछले साल पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ने 1:3 के बोनस इश्यू की घोषणा की थी।

 

चुनावी सीजन में ₹4 के शेयर पर टूट पड़े निवेशक, खरीदने की लूट, 274% चढ़ गया भाव

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के शेयरों ने पिछले कुछ सालों में निवेशकों को लगातार सकारात्मक रिटर्न दिया है। स्टॉक का छह महीने का रिटर्न 45% रहा। एक और तीन साल का रिटर्न 76% और 150% तक रहा। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 328.35 और 52 वीक का लो प्राइस 172.54 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 2,88,225.71 करोड़ रुपये है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें