Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Power company Falcon Technoprojects India Ltd IPO open 19 june price band 92 rupees

पावर कंपनी का आ रहा IPO, प्राइस बैंड ₹92, रिलायंस, एलएंडटी समेत दिग्गज हैं कंपनी के ग्राहक

  • Falcon Technoprojects India Ltd: फाल्कन टेक्नोप्रोजेक्ट्स इंडिया लिमिटेड का आईपीओ अगले सप्ताह बुधवार 19 जून से निवेश के लिए ओपन हो रहा है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 13 June 2024 05:18 PM
पर्सनल लोन

Falcon Technoprojects India Ltd: फाल्कन टेक्नोप्रोजेक्ट्स इंडिया लिमिटेड का आईपीओ अगले सप्ताह बुधवार 19 जून से निवेश के लिए ओपन हो रहा है। निवेशक इस इश्यू में शुक्रवार 21 जून तक पैसे लगा सकते हैं। इसका प्राइस बैंड ₹92 है और इश्यू का न्यूनतम लॉट साइज 1,200 इक्विटी शेयरों का है।

क्या है डिटेल

प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, कंपनी हमारे पैन इंडिया ग्राहकों को मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और प्लंबिंग (एमईपी) सेवाएं देने के कारोबार में है। कंपनी पेट्रोलियम रिफाइनरियों, आवासीय टाउनशिप, परमाणु ऊर्जा, सिविल निर्माण जैसे विभिन्न उद्योगों में सक्रिय है। कंपनी के प्रमुख ग्राहकों में मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट, एलएंडटी, बीपीसीएल, एचपीसीएल, लोढ़ा डेवलपर्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज और शापूरजी पालोनजी ग्रुप शामिल हैं। कंपनी के पोर्टफोलियो में 17 भारतीय राज्यों में 50 से अधिक ग्राहकों के लिए पूरी की गई 145 से अधिक परियोजनाएं शामिल हैं। कंपनी के पास अपने ग्राहकों की विविध मांगों को पूरा करने वाली हाई क्वालिटी वाली सेवाएं प्रदान करने का एक स्थापित ट्रैक रिकॉर्ड है। कंपनी ने पिछले तीन वित्तीय वर्षों में ₹4,000 लाख से अधिक के ऑर्डर एग्जिक्यूट किए हैं। भरत श्रीकिशन परिहार और शीतल भरत परिहार कंपनी के प्रमोटर हैं।

शेयर बाजार ने फिर रचा इतिहास, ऑल टाइम हाई पर सेंसेक्स की क्लोजिंग

झटका: ATM से अब पैसे निकालना पड़ेगा महंगा, 2 साल बाद बढ़ने वाला है यह चार्ज

जानिए अन्य डिटेल

फाल्कन टेक्नोप्रोजेक्ट्स आईपीओ की कीमत ₹13.69 करोड़ है। इश्यू में बिक्री के लिए कोई प्रस्ताव कंपोनेंट नहीं है। कंपनी अपने इश्यू के जरिए प्राप्त फंड का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं (शुद्ध आय का 78.53%) और अन्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों (शुद्ध आय का 20.50%) के लिए करने का इरादा रखती है। अस्थायी रूप से, शेयरों के आवंटन का फाल्कन टेक्नोप्रोजेक्ट्स आईपीओ आधार सोमवार, 24 जून को जारी किया जाएगा और कंपनी मंगलवार, 25 जून को रिफंड शुरू करेगी। साथ ही शेयर उसी दिन आवंटियों के डीमैट खातों में जमा किए जाएंगे। फाल्कन टेक्नोप्रोजेक्ट्स आईपीओ शेयर बुधवार, 26 जून को एनएसई एसएमई पर लिस्ट होने की उम्मीद है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें