Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़PNC Infra share crash huge down 10 percent today after CBI summons MD and 4 employees arrested

कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजमेंट पर CBI का शिकंजा, 4 कर्मचारी गिरफ्तार, शेयर बेच निकलने लगे निवेशक

  • PNC Infra share falls: कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग कंपनी पीएनसी इंफ्राटेक के शेयर आज मंगलवार को चर्चा में हैं।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 11 June 2024 12:13 PM
ट्रेड

PNC Infra share falls: कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग कंपनी पीएनसी इंफ्राटेक के शेयर आज मंगलवार को चर्चा में हैं। कंपनी के शेयर आज इंट्रा-डे कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 10 फीसदी फिसलकर 470.05 रुपये प्रति शेयर पर आ गए। शेयरों में यह गिरावट एक रिपोर्ट के बाद आई है जिसमें कहा गया है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा कंपनी के कॉर्पोरेट ऑफिस और एमडी व पूर्णकालिक निदेशक के आवास पर तलाशी ली गई है। सीबीआई ने रिश्वतखोरी के मामले में पीएनसी इंफ्रा के 4 कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया है।

क्या है डिटेल

सीबीआई ने मध्य प्रदेश के छतरपुर में तैनात एनएचएआई के महाप्रबंधक पुरुषोत्तम लाल चौधरी को 10 लाख रुपये की रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि मामले में छह अन्य आरोपियों को शनिवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया था, जिनमें एनएचएआई के सलाहकार शरद वर्मा, रेजिडेंट इंजीनियर प्रेम कुमार सिन्हा तथा आरोपी कंपनी ‘पीएनसी इंफ्राटेक’ के चार कर्मचारी सत्यनारायण अंगुलुरी, बृजेश मिश्रा, अनिल जैन और शुभम जैन शामिल हैं। आरोपी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा कंपनी को दिए गए झांसी-खजुराहो परियोजना के अंतिम बिल की प्रक्रिया पूरी करने, अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने और अंतिम हस्तांतरण के लिए रिश्वत ले रहे थे। सीबीआई ने इस मामले में सात गिरफ्तार आरोपियों समेत 10 संदिग्धों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

एनर्जी कंपनी को लगातार मिल रहा ऑर्डर, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹49 पर आया भाव

इस कंपनी के बेच दिए गए 42 करोड़ शेयर, 10% टूट गया भाव, ₹63 पर आया शेयर

कंपनी के शेयर

कंपनी के शेयर आज BSE पर 470.05 रुपये के इंट्रा डे लो पर पहुंच गए। महीनेभर में यह शेयर 12.42% चढ़ा है और छह महीने में 45% चढ़ा है। इस साल YTD में यह शेयर 36% चढ़ गया है। सालभर में यह शेयर 51.02% का रिटर्न दिया है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 574.50 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 310.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 12,274.12 करोड़ रुपये है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें