Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

पेट्रोल- डीजल के बढ़ेंगे दाम! चुनावी नतीजे के बाद हो सकता है ऐलान, जानिए डिटेल

petrol diesel price today 14th feb 2021

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाता
Mon, 3 Jun 2024, 10:21:PM
अगला लेख

Petrol Diesel Price: लोकसभा चुनाव के नतीजे अब से कुछ घंटे बाद जारी होने वाले हैं। इस नतीजे के साथ ही यह साफ हो जाएगा कि देश की कमान किसके हाथों में जाएगी। हालांकि, एग्जिट सरकार के मुताबिक, एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार की वापसी होती दिख रही है। अगर मोदी सरकार वापसी होती है तो आने वाले दिनों कई बड़े ऐलान संभव हैं। इस दौरान कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खबर है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर भी फैसला हो सकता है। ऐसा अनुमान है कि नई सरकार पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती है। बता दें कि टोल टैक्स में 5% तक की बढ़ोतरी के बाद आम लोगों को यह दूसरा बड़ा झटका लग सकता है।

मार्च में हुई थी कटौती

रिपोर्ट के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण केंद्र सरकार जल्द ही इस बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है। गौरतलब है कि चुनाव से पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की गई थी। बता दें कि इसी साल मार्च में कच्चे तेल की कीमतों में कटौती का ऐलान किया गया था। उस समय पेट्रोल-डीजल दोनों की कीमतों में ₹2 प्रति लीटर की कमी की गई थी। बता दें कि इस कटौती के बाद संशोधित पेट्रोल और डीजल कीमतें 15 मार्च से लागू हुई थीं। यह फैसला ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा लिया गया था और पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा घोषित किया गया था। तब से पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

बम-बम बोल रहा बाजार लेकिन इस शेयर को बेचकर निकल रहे निवेशक, ₹14 पर आया भाव

अभी क्या है पेट्रोल डीजल के भाव?

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लगातार जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज 3 जून को भी स्थिर रहे। वर्तमान में दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। तेल मार्केटिंग प्रमुख कंपनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन की वेबसाइट पर जारी दरों के अनुसार, देश में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में इनकी कीमतों के यथावत रहने के साथ ही मुंबई में पेट्रोल 104.21 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर पर रहा।

₹1 के शेयर पर टूटे निवेशक, आज ₹172 पर आ गया भाव, छह महीने ही 1 लाख का निवेश बन ग

देश के चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत इस प्रकार रही-

महानगर पेट्रोल डीजल ( रुपये प्रति लीटर)

दिल्ली 94.72 87.62

मुंबई 104.21 92.15

चेन्नई 100.75 92.34

कोलकाता 103.94 90.76

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconबिज़नेस की अगली ख़बर पढ़ें
Business Latest NewsBusiness News In HindiPetrol Diesel Price TodayPetrol Price TodayElection Result

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन