Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़टैक्स/निवेश समाचारgo for gold this akshaya tritiya or look for better investment option at present

अक्षय तृतीया पर सोना ही नहीं, इन चीजों में भी निवेश करना होता है शुभ

  • Akshaya Tritiya 2024: 10 मई 2024 को पड़ने वाले इस शुभ दिन पर किया गया निवेश अक्षय हो जाता है, लेकिन सोने के अलावा निवेश के और कौन से विकल्प हैं, जिनमें अक्षय तृतीया के दिन निवेश किया जा सकता है...

Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 9 May 2024 10:05 AM
पर्सनल लोन

अक्षय तृतीया पर अधिकतर लोग सोना खरीदते हैं या डिजिटल सोना, गोल्ड ईटीएफ में निवेश करते हैं। मान्यता है कि दस मई 2024 को पड़ने वाले इस शुभ दिन पर किया गया निवेश अक्षय हो जाता है, लेकिन सोने के अलावा निवेश के और कौन से विकल्प हैं, जिनमें अक्षय तृतीया के दिन निवेश किया जा सकता है...

एक्यूब वेंचर्स के डायरेक्टर आशीष अग्रवाल ने बताया की “ डिजिटल सोना निवेश करने का एक अच्छा विकल्प है। इसमें आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से सोना खरीद सकते हैं और इसे ऑनलाइन स्टोर कर सकते हैं। यह आसान, सुरक्षित और ट्रांसपेरेंट है। अगर आप सोने के खान कंपनियों में निवेश करना चाहते हैं, तो आप इसे भी एक विकल्प के रूप में देख सकते हैं।” इसके अतिरिक्त, गोल्ड ईटीएफ और गोल्ड सॉवरेन बॉन्ड किसी भी फिजिकल होल्डिंग के बिना एसेट क्लास तक पहुंच प्रदान करते हैं।

अक्षय तृतीया: सोने की खरीदारी के तरीके के हिसाब से देना होगा टैक्स

गोयल गंगा विकास के निदेशक गुंजन गोयल ने बताया कि कई भारतीयों के लिए, जो घर खरीदने के लिए बचाते हैं, वे केवल एक निवेश के लिए नहीं हैं, यह स्थिरता और सुरक्षा का प्रतीक है। स्थान, सुविधाएं, डेवलपर की साख और दीर्घकालिक विकास क्षमता जैसे कारक एक ऐसा क्षेत्र हैं जिनके आधार पर रियल एस्टेट में निवेश करना समझदारी है।

रघुनंदन सराफ, सराफ फर्नीचर के संस्थापक और सीईओ के मुताबिक अक्ष्य तृतीया के दिन नई शुरुआत करने का शुभ अवसर है। इसलिए, यह आपके घर में नए और ट्रेंडिंग फर्नीचर को लाने का सही समय है। फर्नीचर के लिए खरीदारी करते समय कम रखरखाव, महान स्थायित्व और स्थिरता के मापदंडों को ध्यान में रखना उच्च महत्व है।

मोतिया ग्रुप के निदेशक एलसी मित्तल ने बताया कि अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर अचल संपत्ति में निवेश करने के लिए सबसे अच्छा समय है। क्योंकि, यह सौभाग्य, बेहतर जीवन और शांति लाने के लिए माना जाता है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें