Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़penny stock rudra global infra share gain target price is 75 rs check detail

₹75 तक जाएगा यह शेयर! अभी से खरीदने की मची लूट, आपके पास है दांव?

  • Rudra Global Infra share: रुद्र ग्लोबल इंफ्रा प्रोडक्ट्स लिमिटेड को पहले एमडीआईसीएल के नाम से जाना जाता था। कंपनी का फरवरी 2013 से परिचालन शुरू हुआ था।

sensex
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तानFri, 21 June 2024 01:51 PM
पर्सनल लोन

Rudra Global Infra share: आयरन एंड स्टील प्रोडक्ट से जुड़ी कंपनी- रूद्र ग्लोबल इंफ्रा प्रोडक्ट्स लिमिटेड के शेयर में शुक्रवार को तूफानी तेजी थी। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन इस शेयर पर निवेशक टूट पड़े। वहीं, शेयर को लेकर एक्सपर्ट भी बुलिश नजर आ रहे हैं। एक्सपर्ट का अनुमान है कि शेयर की कीमत 70 रुपये के पार जा सकती है।

शेयर का हाल

रूद्र ग्लोबल इंफ्रा प्रोडक्ट्स शेयर की पिछली क्लोजिंग 50.86 रुपये थी। शुक्रवार को यह शेयर ट्रेडिंग के दौरान करीब 3 फीसदी चढ़कर 52.80 रुपये पर पहुंच गया। छह मार्च 2024 को शेयर की कीमत 57.14 रुपये तक पहुंच गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। पिछले साल जून महीने में शेयर 20.08 रुपये के स्तर पर थी।

शेयर का टारगेट प्राइस

घरेलू ब्रोकरेज प्रॉफिटमार्ट के मुताबिक शेयर को अगले 12 से 15 महीनों में लगभग 75 रुपये के टारगेट प्राइस के लिए मौजूदा कीमत पर खरीदा जाना चाहिए। रुद्र ग्लोबल इंफ्रा प्रोडक्ट्स लिमिटेड को पहले एमडीआईसीएल के नाम से जाना जाता था। कंपनी का फरवरी 2013 से परिचालन शुरू हुआ था।

यह थर्मो-मैकेनिकल ट्रीटेड (टीएमटी) बार और माइल्ड स्टील (एमएस) बिलेट्स बनाती है। बिलेट्स का उपयोग मुख्य रूप से रूद्रा टीएमएक्स ब्रांड के तहत टीएमटी बार के उत्पादन के लिए किया जाता है। इस कंपनी की गुजरात के भावनगर में एक फैसलिटी है, जिसकी स्थापित क्षमता 250,000 टन प्रति वर्ष है। कंपनी अपने उत्पादों को "रुद्र टीएमएक्स" ब्रांड के तहत बेचती है। कंपनी के गुजरात और राजस्थान की सीमा पर लगभग 350 डीलर हैं। कंपनी के स्थिर वित्तीय ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए प्रबंधन परिचालन दक्षता और बेहतर मूल्य निर्धारण के माध्यम से एबिटा मार्जिन में सुधार करने को लेकर आश्वस्त है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की डिटेल

रूद्र ग्लोबल इंफ्रा प्रोडक्ट्स लिमिटेड के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो 72.88 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 27.12 फीसदी हिस्सेदारी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें