Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Penny Stock Crash Monotype India Ltd share huge down from 36 rupees to 32 paisa now hits upper circuit

86 पैसे के शेयर पर टूट पड़े निवेशक, खरीदने की मच गई होड़, लगा अपर सर्किट

  • Penny Stock: आज हम आपको एक ऐसे पेनी स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत हर दिन बढ़ रही है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 28 May 2024 07:43 PM
ट्रेड

Penny Stock: आज हम आपको एक ऐसे पेनी स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत हर दिन बढ़ रही है। यह शेयर है मोनोटाइप इंडिया लिमिटेड (Monotype India Ltd) का। कंपनी के शेयर आज मंगलवार को भी 5% का अपर सर्किट लगा है। इससे पहले सोमवार को भी इसमें अपर सर्किट लगा था। पिछले पांच कारोबारी दिन में यह शेयर 10% और पिछले छह महीने में 50% चढ़ा है। हालांकि, लंबी अवधि में इसने तगड़ा नुकसान भी कराया है।

97% तक टूट चुका है भाव

आपको बता दें कि साल 2016 में इस शेयर की कीमत 36 रुपये से अधिक थी और अब वर्तमान प्राइस के हिसाब से यह शेयर अब तक 97% टूट चुका है। हालांकि, पिछले एक साल में इस शेयर ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। सालभर में यह 170% तक का रिटर्न दिया है। इस दौरान इसकी कीमत 32 पैसे से बढ़कर 86 पैसे हो गई है। इस साल YTD में अब तक यह शेयर 15% और पांच साल में 355% तक का रिटर्न दिया है। कंपनी का मार्केट कैप 60.47 करोड़ रुपये का है। कंपनी के शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 1.06 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 19 पैसे हैं। मार्च 2015 में, कंपनी के शेयरों ने 10 रुपये के फेस वैल्यू से 1 रुपये के फेस वैल्यू तक इक्विटी शेयरों का एक्स-ट्रेड स्टॉक स्प्लिट किया। कंपनी के शेयर 27 मई, 2024 तक 50 डीएमए और 200 डीएमए से ऊपर कारोबार कर रहे हैं।

 

UPI पेमेंट और ई-कॉमर्स में अडानी की एंट्री! गूगल से पेटीएम तक की बढ़ेगी टेंशन

₹490 पर जाएगा टाटा का यह शेयर, कभी ₹10 पर था भाव, एक्सपर्ट बोले- खरीदो

कंपनी का कारोबार

मोनोटाइप इंडिया लिमिटेड 1974 में स्थापित एक वित्तीय और निवेश कंपनी है। यह विभिन्न प्रकार की सर्विसेज प्रोवाइड करती है, इसमें फाइनेंस (बीमा और पेंशन फंडिंग को छोड़कर), स्टॉक, बॉन्ड और अन्य सिक्योरिटी में निवेश करना, औद्योगिक या अन्य व्यवसायों को फाइनेंस करना साथ ही कंपनियों और अन्य संगठनों के लिए वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य करना भी शामिल है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें