Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़paytm share price surged more than 8 percent today stock price crossed 400 rupees mark

Paytm के शेयरों में बड़ी उछाल, स्टॉक का भाव 8% चढ़ा, 8 हफ्ते बाद 400 रुपये के पार भाव

  • Paytm Stock Price: पेटीएम के शेयरों की कीमतों में आज 8 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। इस तेजी के बाद स्टॉक का भाव 400 रुपये के लेवल को क्रॉस कर गया है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानMon, 10 June 2024 02:18 PM
पर्सनल लोन

Paytm Share Price: पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन्स के शेयरों में आज 8.60 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव 8 हफ्ते के बाद एक बार फिर से 400 रुपये को क्रॉस कर गया है। आज इस तेज उछाल के बाद पेटीएम के शेयरों का भाव 414 रुपये के लेवल तक पहुंच गया। बता दें, पेटीएम का 52 वीक हाई 998.30 रुपये प्रति शेयर है।

6 महीने में पैसा डबल, 1 शेयर पर 3 शेयर फ्री, खास दिन 20% उछला शेयर

आल टाइम लो से 33 प्रतिशत चढ़ चुका है शेयर

कंपनी के शेयर अपने आल-टाइम लो से अबतक 33.54 प्रतिशत रिकवर कर चुके हैं। कंपनी का आल-टाइम लो 310 रुपये प्रति शेयर है। शुक्रवार को पेटीएम के शेयरों में 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा था। बता दें, हाल ही में पेटीएम की अपर सर्किट को 10 प्रतिशत किया गया था। इससे पहले यह 5 प्रतिशत था। रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसका खामियाजा स्टॉक मार्केट के निवेशकों को भी भुगतना पड़ा था।

क्या कुछ कहा है पेटीएम

पेटीएम की तरफ से हाल ही में जारी किए गए बयान में कहा गया था कि उनका प्रदर्शन धीरे - धीरे बेहतर हो रहा है। वहीं, उनका यूपीआई बिजनसे पहले की तरह ही मजबूत है। बता दें, समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यूपीआई पेमेंट के मामले में पेटीएम फोन-पे और गूगल पे के बाद तीसरे नंबर पर है। हालांकि, मर्चेंट्स यूपीआई पेमेंट्स के मामले में कंपनी आज भी नंबर एक है।

IPO की शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग, निवेशकों को पहले ही तगड़ा फायदा

पेटीएम में होगी छंटनी

पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने कर्मचारियों की छंटनी की है। वन97 कम्युनिकेशंस के पास पेटीएम का मालिकाना हक है। कंपनी ने एक बयान में दावा किया कि वह कर्मचारियों के सुचारू रूप से स्थानांतरण के लिए उन्हें ‘आउटप्लेसमेंट’ (कहीं और भर्ती) सहायता उपलब्ध करा रही है।

हालांकि, बयान में कितने कर्मचारियों की छंटनी की गई है इसकी संख्या उजागर नहीं की गई।जनवरी-मार्च 2024 तिमाही में पेटीएम के कर्मचारियों (बिक्री) की संख्या तिमाही आधार पर करीब 3,500 घटकर 36,521 रह गई, जिसका मुख्य कारण भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सेवाओं पर प्रतिबंध लगाना था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें