Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़paytm share price fall 5 percent amid COO resign

Paytm के शेयरों में 5% गिरावट , COO के इस्तीफे और मैनेजमेंट में बदलाव का दिखा असर

  • पेटीएम के सीओओ भावेश गुप्ता ने पिछले हफ्ते निजी कारणों की वजह से इस्तीफा दे दिया था। शनिवार को हुए इस इस्तीफे का असर हमें आज देखने को मिला है। पेटीएम के शेयरों में आज यानी 6 मई को 5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

Tarun Singh नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 6 May 2024 12:19 PM
पर्सनल लोन

paytm share Price Today: सोमवार यानी आज पेटीएम के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव आज सुबह 5 प्रतिशत लुढ़क गया। इस भारी गिरावट की वजह बना पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के प्रेसीडेंट और मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) भावेश गुप्ता का इस्तीफा। कंपनी ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी थी। इस खबर का असर अब आज बाजार खुलने के बाद देखने को मिला है।

आज सुबह कंपनी के शेयर बीएसई में 358.95 रुपये के लेवल पर ओपन हुए। लेकिन कुछ ही देर के बाद शेयर प्रतिशत की गिरावट के बाद यह स्टॉक 351.70 रुपये के स्तर तक आ गया।

Q4 नतीजों को देख निवेशक गदगद, शेयरों की मची है लूट, 19% चढ़ा भाव

क्या कुछ कहा है कंपनी ने?

कंपनी की तरफ से दी जानकारी के अनुसार भावेश गुप्ता का इस्तीफा 31 मई 2024 से प्रभावी होगा। बयान में कहा गया कि भुगतान और उधार कारोबार की देखरेख करने वाले अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों से कामकाजी जीवन से अवकाश लेने का फैसला किया है। वह साल के अंत तक पेटीएम की विकास पहलों के लिए मार्गदर्शन देते हुए सलाहकार की भूमिका में आ जाएंगे।

आने वाले हैं तिमाही नतीजे

भावेश गुप्ता का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब कंपनी अपनी तिमाही नतीजों का ऐलान आने वाले दिनों में कर सकती है। माना जा रहा है कि रिजर्व बैंक के पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाए प्रतिबंधों का असर पेटीएम के तिमाही नतीजों में देखने को मिलेगा।

आज से खुल रहा है एक दमदार IPO, ग्रे मार्केट में मचा है गदर, जानें कीमत

यहां भी हुआ है बदलाव

भावेश गुप्ता की जगह अब फिनटेक फर्म पेटीएम ने वरिष्ठ प्रबंधन में फेरबदल के तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है। कंपनी ने अब तक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ बनाया है। पेटीएम सर्विसेज म्यूचुअल फंड और अन्य धन प्रबंधन उत्पादों के वितरण कारोबार में शामिल है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें