Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़paras defence share price jumps 20 percent on friday stock hit 52 week high

शेयर बाजार में दहाड़ रहा है ये डिफेंस स्टॉक, शेयरों की मची है लूट, आई अच्छी खबर

  • Paras Defence Share Price: पारस डिफेंस के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार को अपर सर्किट लगा था। इस स्टॉक का भाव 20 प्रतिशत बढ़ गया था। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 1157.25 रुपये पर पहुंच गया था।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानSat, 15 June 2024 03:17 PM
पर्सनल लोन

Paras Defence Space Technologies Ltd Share price: शुक्रवार को डिफेंस सेक्टर की चर्चित कंपनी पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों में अपर सर्किट लगा था। कीमतों में 20 प्रतिशत की तेजी के साथ बाद कंपनी के शेयरों का भाव 1157.25 रुपये था। यह कंपनी का 52 वीक हाई है। कंपनी के शेयर अपने आल-टाईम हाई 1272 रुपये के बेहद करीब है। गुरुवार को पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों का भाव 7 प्रतिशत बढ़ा था। बता दें, कंपनी ने शेयर बाजार 2021 में लिस्ट हुई थी।

19 अक्टूबर 2021 से अबतक शुक्रवार को कंपनी के शेयरों की कीमतों में एक दिन की यह सबसे अधिक तेजी थी। 4 जून को लेकिन कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिला था। लेकिन अब स्टॉक रिकवरी पर है।

क्यों बंद हुई Brightcom Group की ट्रेडिंग? 6.5 लाख निवेशकों का पैसा फंसा

कंपनी के पास ऑर्डर की लम्बी लिस्ट

सीएनबीसी टीवी18 के साथ बातचीत करते हुए पारस डिफेंस के अमित महाजन ने बताया वित्त वर्ष 2028 तक कंपनी के पास 2500 करोड़ रुपये का काम रहेगा। मौजूदा समय में कंपनी के पास 600 करोड़ रुपये का काम है। अगर अमित महाजन का अनुमान सही रहा तो कंपनी के ऑर्डर बुक में 4 गुना का इजाफा देखने को मिलेगा। इसी बातचीत में अमित महाजन ने कहा था कि 1500 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट पाइपलाइन में है।

तीसरा सबसे अधिक सब्सक्राइब किया जाने वाला आईपीओ

पिछले एक साल के दौरान पारस डिफेंस के शेयरों की कीमतों में 109 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। बता दें, पारस डिफेंस भारत में सब्सक्राइब किया हया तीसरा सबसे बड़ा आईपीओ है। लेटेन्ट व्यू एनालिटिक्स (326 गुना) और विभोर स्टील ट्यूब्स (320 गुना) और पारस डिफेंस आईपीओ को 304 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

रेलवे के इस धाकड़ कंपनी को मिला ₹160 करोड़ का काम, मंगलवार को रखिएगा नजर

क्या काम करती है कंपनी?

पारस डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक्स और स्पेस एप्लिकेशन प्रोडक्ट्स बनाती है। कंपनी रॉकेट्स, टेलीस्कोप्स, गन्स आदि की सर्विसेज देती है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें