Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़oracle financial services gives 240 rupees dividend on every share record date today

1 शेयर पर 240 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, आज है रिकॉर्ड डेट

  • Oracle Financial Services: ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज 1 शेयर पर 240 रुपये का डिविडेंड दे रही है। कंपनी ने इस डिविडेंड के लिए आज की तारीख यानी 7 मई 2024 को रिकॉर्ड डेट तय किया है।

Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 7 May 2024 08:55 AM
ट्रेड

Dividend Stock: शेयर बाजार में आज ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज (Oracle Financial Services Software Ltd) के शेयरों पर निगाह रखनी होगी। कंपनी आज एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी। योग्य निवेशकों को कंपनी की तरफ से 1 शेयर पर 240 रुपये का डिविडेंड दिया जा रहा है। आइए जानते हैं कि किन निवेशकों को इसका फायदा मिलेगा।

रिकॉर्ड डेट आज

ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज ने 24 अप्रैल को शेयर बाजारों को बताया था कि 1 शेयर पर 240 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी ने इसी दिन 7 मई 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया था। यानी आज के दिन ही कंपनी अपना रिकॉर्ड बुक खंगालेगी।

IPO हो तो ऐसा, 1 लाख के निवेश पर 11 लाख रुपये से अधिक का रिटर्न

क्या आज खरीदने पर मिलेगा डिविडेंड का फायदा?

नहीं, किसी भी डिविडेंड स्टॉक पर दांव लगाने से पहले उसके रिकॉर्ड डेट को जरूर चेक कर लें। अगर आपने एक्स डेट से पहले उस स्टॉक को खरीदा होगा तभी आपको डिविडेंड का लाभ मिलेगा। यानी जिन निवेशकों ने सोमवार को यह स्टॉक खरीद लिया उन्हें 1 शेयर पर 240 रुपये का मोटा मुनाफा होगा।

भारी-भरकम डिविडेंड देती आ रही है कंपनी

ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज 2020 से निवेशकों को डिविडेंड का तोहफा देती आ रही है। पहली बार कंपनी ने एक शेयर पर 180 रुपये का डिविडेंड दिया था। वहीं, 2023 में योग्य निवेशकों को हर शेयर पर 225 रुपये का डिविडेंड मिला था।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा?

बीते एक साल के दौरान ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों की कीमतों में 111 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से होल्ड करने वाले इंवेस्टर्स को अबतक 98 प्रतिशत का मुनाफा मिल चुका है। हालांकि, बीते एक महीने में शेयर 8 प्रतिशत से अधिक गिर चुका है। बता दें, सोमवार को बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयरों का भाव 1 प्रतिशत की तेजी के साथ 7858 रुपये के स्तर पर था।

कंपनी का 52 वीक हाई 9021.40 रुपये प्रति शेयर है। और 52 वीक लो लेवल 3418 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 68,111.32 करोड़ रुपये का है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें