Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ONGC Share Target Price 390 rupee more than 50 Percent upside possible

390 रुपये तक जा सकते हैं इस महारत्न कंपनी के शेयर, 50% उछल सकता है शेयर का भाव

  • ONGC के शेयरों में मंगलवार को जबरदस्त तेजी आई है। कंपनी के शेयर 5% से अधिक के उछाल के साथ 274.10 रुपये पर पहुंच गए हैं। जेफरीज ने ओएनजीसी के शेयरों के लिए 390 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

Vishnu लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 03:43 PM
ट्रेड

महारत्न कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ONGC) के शेयरों में अच्छी तेजी आई है। ओएनजीसी के शेयर मंगलवार को 5 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 274.10 रुपये पर पहुंच गए हैं। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने महारत्न कंपनी ओएनजीसी के शेयरों पर अपना बुलिश आउटलुक बनाए रखा है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि केंद्र सरकार की पॉलिसी कंटीन्यूटी (नीतिगत निरंतरता) से ऑयल कंपनी की प्रॉफिटैबिलिटी बढ़नी चाहिए।

390 रुपये तक जा सकते हैं ONGC के शेयर
ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ONGC) के शेयरों के लिए ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने 390 रुपये का टारगेट दिया है। यानी, ओएनजीसी के शेयर सोमवार के क्लोजिंग लेवल से 50 पर्सेंट से अधिक चढ़ सकते हैं। 4 जून को इलेक्शन रिजल्ट वाले दिन महारत्न कंपनी के शेयर करीब 17 पर्सेंट लुढ़क गए थे। वहीं, मंगलवार की तेजी से पहले जून में ओएनजीसी के शेयरों में करीब 9 पर्सेंट की गिरावट देखने को मिली है। जेफरीज का मानना है कि ओएनजीसी के शेयरों में हुआ करेक्शन काफी ज्यादा है और निवेशकों के लिए कंपनी के शेयरों में एंट्री करने का यह शानदार मौका हो सकता है।

मोदी सरकार ने 3 करोड़ लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, ये शेयर बने रॉकेट, खरीदने की लूट

एक साल में 77% उछले कंपनी के शेयर
ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर पिछले एक साल में 77 पर्सेंट उछल गए हैं। महारत्न कंपनी के शेयर 12 जून 2023 को 155 रुपये पर थे। ओएनजीसी (ONGC) के शेयर 11 जून 2024 को 274.10 रुपये पर पहुंच गए हैं। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 39 पर्सेंट का उछाल देखने को मिला है। वहीं, इस साल अब तक कंपनी के शेयर 34 पर्सेंट चढ़ गए हैं। ओएनजीसी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 292.95 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 152.55 रुपये है।

अडानी ने डिफेंस सेक्टर में की बड़ी डील, भारत से UAE तक के लिए तगड़ा प्लान

कंपनी के बिजनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट
ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन अपने फ्लैगशिप डीप वाटर प्रोजेक्ट कृष्णा गोदावरी (KG) बेसिन ब्लॉक KG-DWN-98/2 में गैस प्रॉडक्शन शुरू करेगी। यह बात हरदीप सिंह पुरी ने कही है। उन्होंने पेट्रोलियम मिनिस्ट्री का चार्ज लिया है। उन्होंने बताया कि ओएनजीसी ने एक इंटरनेशनल टेक पार्टनर के लिए एक टेंडर जारी किया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें