Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Olectra Greentech have 11000 electric vehicle buses order share may go up to 2000 rupees

11,000 इलेक्ट्रिक बसें बनाएगी यह कंपनी, शेयर खरीदने की लूट, एक्सपर्ट बोले- ₹2000 के पार जाएगा भाव

  • Olectra Greentech shares: ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड के शेयरों में आज मंगलवार के कारोबारी सेशन में तेजी आई।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 25 June 2024 03:28 PM
पर्सनल लोन

Olectra Greentech shares: ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड के शेयरों में आज मंगलवार के कारोबारी सेशन में तेजी आई। स्टॉक आज 8.80 प्रतिशत बढ़कर 1,891.85 रुपये के दिन के हाई पर पहुंच गया। इस कीमत पर पिछले छह महीनों में शेयर में 48 फीसदी की तेजी आई है। घरेलू ब्रोकरेज कंपनी जियोजित ने 2,086 रुपये के 12 महीने के टारगेट प्राइस के साथ काउंटर पर 'बाय' कॉल दिया है।

क्या है डिटेल

ब्रोकरेज ने कहा, "नए बैटरी नॉर्म्स और पेंडिंग सरकारी अप्रूवल के कारण एग्जिक्यूशन में देरी के कारण Q4 FY24 राजस्व में 23 प्रतिशत (YoY) की गिरावट आई। कम ऑपरेटिंग लीवरेज और अन्य खर्चों में वृद्धि के कारण मार्जिन -137 आधार अंक (बीपीएस) तक अनुबंधित हुआ। हालांकि, पूरे वर्ष के लिए मार्जिन में 127 बीपीएस की वृद्धि हुई और यह 14.2 प्रतिशत पर आ गया।''

ब्रोकरेज ने कहा, कंपनी को पिछले वित्तीय वर्ष में भारत में विभिन्न एसटीयू से कुछ सबसे बड़े ऑर्डर मिले हैं, जिसमें तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसटीआरसी) से 550 बसें, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (बीईएसटी) से 2,100 इलेक्ट्रिक बसें शामिल हैं। 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक बस ऑर्डर हासिल करने वाली देश की पहली ओईएम, बैटरी के लिए सभी बस मॉडलों के लिए एआईएस 038 सर्टिफिकेशन पूरा किया गया।

टाटा के इस शेयर में मुनाफा कमाने का मौका! एक साथ 20 एक्सपर्ट बोले- खरीदो

वर्तमान में, कंपनी के पास 27 प्रतिशत हिस्सेदारी है। जियोजित ने कहा कि कंपनी ई-क्षेत्र में अपनी प्रोडक्शन लाइन का विस्तार कर रही है। हाइड्रोजन बस पर ओलेक्ट्रा और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के बीच तकनीकी साझेदारी यह परियोजना भारतीय बाजार को एक अत्याधुनिक परिवहन सिस्टम के लिए खोलेगी, जिसमें बस के शीर्ष पर स्थापित टाइप -4 हाइड्रोजन सिलेंडर शामिल हैं, जिसने बीवाईडी के साथ सहयोग समझौते को 31 दिसंबर, 2030 तक सफलतापूर्वक बढ़ाया है।'' जियोजित ने भी कहा, ओलेक्ट्रा के पास वर्तमान में करीबन 11,000 इलेक्ट्रिक बस ऑर्डर हैं, जिनकी डिलीवरी अगले 12-24 महीनों में की जाएगी।''

20 दिन में 140% चढ़ा यह सस्ता शेयर, सरकार के फैसले का असर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो

कंपनी का कारोबार

ओलेक्ट्रा मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) की सहायक कंपनी है और भारत में इलेक्ट्रिक बसें बनाती है। यह बिजली ट्रांसमिशन और डिस्ट्रिब्यूटर्स नेटवर्क के लिए देश की सबसे बड़ी सिलिकॉन रबर/कंपोजिट इंसुलेटर निर्माता भी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें