Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़NTPC Green Energy shortlist 4 i bank for 10000 crore rupees IPO check details

LIC के बाद अब इस सरकारी कंपनी का आ रहा IPO, सामने आया बड़ा अपडेट

  • NTPC Green Energy IPO: एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी का 10,000 करोड़ रुपये का आईपीओ बहुत जल्द निवेश के लिए ओपन होगा।

Varsha Pathak नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 11 April 2024 08:27 PM
ट्रेड

 

NTPC Green Energy IPO: एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी का 10,000 करोड़ रुपये का आईपीओ बहुत जल्द निवेश के लिए ओपन होगा। इससे पहले खबर है कि कंपनी ने अपने आईपीओ के मैनेजमेंट के लिए चार निवेश बैंकों को शॉर्टलिस्ट किया है। यह 2022 में भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के बाद किसी पब्लिक सेक्टर कंपनी का सबसे बड़ा आईपीओ होगा।

क्या है डिटेल?

सूत्रों के मुताबिक, फाइनेंस और तकनीकी बोलियों के बाद आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज, एचडीएफसी बैंक, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट को शॉर्टलिस्ट किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईडीबीआई कैपिटल की बोली सबसे कम रही। जानकारी के मुताबिक, गोल्डमैन सैक्स, एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और डीएएम कैपिटल सहित दस निवेश बैंकों ने आईपीओ जनादेश के लिए बोली लगाई थी। एनटीपीसी, आईडीबीआई कैपिटल, नुवामा, आईआईएफएल और एचडीएफसी बैंक की ओर से इस संबंध में कोई बयान नहीं आया है।

 

विजय केडिया के पास इस कंपनी के 1 करोड़ शेयर, ₹59 का है भाव, 300% चढ़ चुका है भाव

₹2 का शेयर ₹59 पर आया, सालभर में 2051% की तूफानी तेजी, 6 महीने से कर रहा मालामाल

कंपनी जुटाई गई राशि का उपयोग एनर्जी बदलाव यानी ग्रीन एनर्जी प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाने के लिए करेगी। एनटीपीसी के चेयरमैन और एमडी गुरदीप सिंह ने दिसंबर में कहा था कि उनकी कंपनी अगले 1-2 साल में अपनी हरित ऊर्जा इकाई को सूचीबद्ध करने पर विचार कर रही है, क्योंकि उसे भविष्य में बिजली की अधिक मांग की संभावना दिख रही है। कंपनी ने 2030 तक 60,000 मेगावाट रिन्यूएबल एनर्जी कैपासिटी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। यह तय समय से पहले ही प्राप्त होने की उम्मीद है। एनटीपीसी की पूर्ण सब्सिडियरी यूनिट की वर्तमान में क्षमता 3,400 मेगावाट से अधिक है। जबकि 26,000 मेगावाट की परियोजनाएं विभिन्न स्तरों पर हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें