Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

तीसरी बार बोनस शेयर बांट रही है कंपनी, 1 पर 1 शेयर फ्री, 10 दिन बाद रिकॉर्ड डेट

stock market, penny stock, SJVN Ltd

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान
Sat, 22 Jun 2024, 02:11:PM
अगला लेख

Bonus Stock: बोनस शेयर बांटने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स (GPT Infraprojects) की तरफ से बोनस शेयर का तोहफा दिया जाएगा। कंपनी तीसरी बार बोनस शेयर देने जा रही है। जिसके लिए तय रिकॉर्ड डेट 10 दिन बाद है। बता दें, इस बार कंपनी 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है।

टमाटर ने बिगाड़ा आम-आदमी का बजट, इन शहरों में 100 रुपये पहुंचा भाव

कब है रिकॉर्ड डेट?

इस मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस देने का ऐलान किया था। कंपनी ने अब इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट घोषित कर दिया है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कि 3 जुलाई दिन बुधवार, बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट घोषित हुआ है।

1 साल में 300 प्रतिशत का रिटर्न

शुक्रवार को जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयरों का भाव 3.22 प्रतिशत की तेजी के साथ बीएसई में 267.75 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। जोकि कंपनी के 52 वीक हाई 276.35 रुपये के बेहद करीब है। बीते 3 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 66.4 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 311.20 प्रतिशत का फायदा हुआ है।

कब-कब बोनस शेयर दिया है कंपनी ने?

कंपनी पहली बार 13 जुलाई 2017 को एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। तब कंपनी ने 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया था। वहीं, दूसरी बार कंपनी 11 नवंबर 2022 को एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड की थी। तब भी योग्य निवेशकों को 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया गया था। बता दें, इसी साल कंपनी 30 मई और 9 फरवरी को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड कर चुकी है। दोनों बार कंपनी की तरफ से 1 शेयर पर 1 रुपये का डिविडेंड दिया गया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconबिज़नेस की अगली ख़बर पढ़ें
BonusBonus ShareStock ReturnMultibagger Stock

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन