Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़mukesh ambani reliance acquire step down subsidiary for 314 cr rupees share may cross 3400 rupee

अंबानी ने अपनी ही कंपनी को खरीदा, शेयर पर एक्सपर्ट बुलिश, ₹3400 के पार जाएगा भाव!

  • मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने अपनी ही एक कंपनी का अधिग्रहण किया है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 9 May 2024 10:04 AM
ट्रेड

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने अपनी ही एक कंपनी का अधिग्रहण किया है। रिलायंस ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि उसने पेट्रोकेमिकल और हाइड्रोजन के निर्माण में लगी अपनी एक सब्सिडयरी की सब्सिडरी का 314.48 करोड़ रुपये में अधिग्रहण कर लिया है।

क्या कहा कंपनी ने

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा कि अधिग्रहीत की गई रिलायंस केमिकल्स एंड मैटेरियल्स लिमिटेड (आरसीएमएल) कंपनी के स्वामित्व वाली इकाई रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (आरपीपीएमएसएल) के पूर्ण-स्वामित्व वाली सब्सिडरी है। कंपनी ने कहा-आरसीएमएल को एक प्रत्यक्ष पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी कंपनी बनाने का प्रस्ताव है। इसीलिए कंपनी ने आरपीपीएमएसएल से आरसीएमएल की 100 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी 314.48 करोड़ रुपये में हासिल कर ली है।

रिलायंस ने कहा-यह लेनदेन कंपनी और उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी के बीच है लिहाजा यह एक संबंधित पक्ष वाला लेनदेन है। दिग्गज कंपनी ने कहा कि डील को सरकारी या नियामकीय किसी भी मंजूरी की जरूरत नहीं है।

₹11 के पार जाएगा यह पावर शेयर, खरीदने की मची जबरदस्त लूट, लगा 5% का अपर सर्किट

एक महीने से रेंग रहा टाटा का यह शेयर, दिग्गज निवेशक को ₹2300 करोड़ का नुकसान

2022 में वजूद में आई थी कंपनी

आरसीएमएल का दो नवंबर, 2022 को गठन किया गया था। यह कदम पेट्रोकेमिकज, विनाइल, हाइड्रोजन और इसके सब-प्रोडक्ट, दुर्लभ एवं औद्योगिक गैस, बायो एनर्जी उत्पादों और कार्बन फाइबर के निर्माण का व्यवसाय शुरू करने के लिए उठाया गया।

शेयर का टारगेट प्राइस

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत 2815 रुपये के स्तर पर है। हालांकि, ब्रोकरेज इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। हाल ही में ब्रोकरेज यूबीएस ने शेयर के 3,420 रुपये पर जाने की उम्मीद जताई है। इसी तरह, विदेशी ब्रोकरेज जेफरीज ने 3,380 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। शेयर पर बोफा सिक्योरिटीज का लक्ष्य 3,250 रुपये है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें