Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Motilal Oswal Financial Services Share prcie jumped 20 percent on ex bonus share

6 महीने में पैसा डबल, 1 शेयर पर 3 शेयर फ्री, खास दिन 20% उछला शेयर

  • Bonus Stock: शेयर बाजार में आज मोतीलाल ओसवाल सर्विसेज के शेयरों की कीमतों 20 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी एक शेयर पर 3 शेयर बोनस दे रही है। आज कंपनी एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड कर रही है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानMon, 10 June 2024 12:11 PM
पर्सनल लोन

Motilal Oswal Financial Services Share Price: शेयर बाजार में आज मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों की कीमतों में करीब 20 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 719.95 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। यह कंपनी का 52 वीक हाई भी है। बता दें, कंपनी शेयर बाजार में आज एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड कर रही है। कंपनी पहली बार बोनस शेयर दे रही है।

IPO की शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग, निवेशकों को पहले ही तगड़ा फायदा

आज है रिकॉर्ड डेट

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर बाजारों कों दी जानकारी में कहा था कि 1 शेयर पर 3 शेयर बोनस के तौर पर दिया जाएगा। इसके लिए घोषित रिकॉर्ड डेट आज यानी 10 जून 2024 है। बता दें, रिकॉर्ड डेट वह तारीख होती है जब शेयर बाजारों में कंपनी रिकॉर्ड खंगालती है। आज जिन निवेशकों का नाम रिकॉर्ड बुक में रहेगा उन्हें 1 शेयर पर 3 बोनस शेयर का लाभ मिलेगा।

‘मालिक’ के शेयर बेचने की चर्चा से लुढ़का स्टॉक, निवेशक बेहाल, 4% गिरा भाव

6 महीने में किया पैसा डबल

सोमवार तक के आंकड़ों को अगर देखें तो कंपनी के शेयरों की कीमतों में 113 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। जोकि 2017 से अबतक सबसे बेहतरीन साल साबित हुआ है। तब कंपनी के शेयरों में 187 प्रतिशत की तेजी आई थी। बता दें, पिछले एक साल में मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों का भाव 299 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

कंपनी का बहिखाता कितना मजबूत?

मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 724.60 करोड़ रुपये रहा है। जोकि एक साल पहले इसी तिमाही में 167 करोड़ रुपये था। यानी सालाना आधार पर कंपनी के नेट प्रॉफिट में 334 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। रेवन्यू की बात करें तो मोतीलाल ओसवाल का कुल रेवन्यू 2141.30 करोड़ रुपये रहा है। जनवरी से मार्च के दौरान कंपनी के रेवन्यू में 108 प्रतिशत (YoY) का इजाफा दर्ज किया गया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें